अगले चार दिनों तक मिलेगी गर्मी से राहत, तेज हवा के साथ बेमौसमी बारिश के आसार

There will be relief from heat for the next four days, chances of unseasonal rain with strong wind
अगले चार दिनों तक मिलेगी गर्मी से राहत, तेज हवा के साथ बेमौसमी बारिश के आसार
मौसम विभाग का पूर्वानुमान अगले चार दिनों तक मिलेगी गर्मी से राहत, तेज हवा के साथ बेमौसमी बारिश के आसार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के लोगों को अगले चार दिनों तक भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने गुरुवार से रविवार के बीच कई जिलों में तेज हवा के साथ बेमौसम बारिश की संभावना जताई है। हवाओं की दिशा बदलने से तापमान में गिरावट आ सकती है। प्रदेश के कई जिलों में तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। 

पुणे मौसम विभाग के प्रमुख केएस होसालिकर ने बताया कि अगले चार दिनों में हवा की दिशा बदलेगी। इससे तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट आ सकती है। पुणे में पिछले कुछ दिनों से पारा 40 के ऊपर चल रहा है। मुंबई में भी बुधवार को तापमान 38 डिग्री के पार चला गया था। 

पुरवइया हवा से चढ़ा पारा

मौसम विभाग की वरिष्ठ अधिकारी सुषमा नायर ने बताया कि बढ़ते तापमान की वजह से बुधवार को हीट वेव का अलर्ट जारी किया गया था। उन्होंने बताया कि पुरवइया हवा चलने से तापमान में वृद्धि देखी गई। इसके साथ ही बुधवार को समुद्री हवाएं भी थोड़ी देरी से सेट हुई हैं, जिससे तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस तक रेकॉर्ड किया गया। लेकिन गुरुवार को हवा के पैटर्न में थोड़ा बदलाव देखा जाएगा जिससे तापमान में कमी आएगी। 

इन जिलों में बेमौसम बारिश

नागपुर मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों यानी 23 अप्रैल तक विदर्भ, नागपुर, चंद्रपुर, अमरावती, अकोला सहित कई जिलों में बेमौसम बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही यहां ओलावृष्टि भी हो सकती है। इन चार दिनों तक कई जिलों में 30 से 40 किमी की प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी। 

 

Created On :   19 April 2023 4:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story