comScore

लॉकडाउन के बीच एटीएम में सेंध लगा रहे चोर, पुलिस गश्त पर उठ रहे सवाल

लॉकडाउन के बीच एटीएम में सेंध लगा रहे चोर, पुलिस गश्त पर उठ रहे सवाल

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/जुन्नारदेव। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते पूरे जिले में लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन के दौरान पुलिस किसी को घर से निकलने नहीं दे रही है। इसके बाद भी तीन से चार चोर इकट्ठा होकर एटीएम में चोरी का प्रयास करते है। गनीमत है कि बदमाश चोरी में कामयाब नहीं हो पाए। यह वारदात पुलिस की गश्त पर सवाल खड़े कर रही है।

पुलिस के मुताबिक शनिवार-रविवार दरमियानी रात लगभग २ बजकर २६ मिनट ४८ सेकेंड पर तानसी शॉपिंग सेंटर स्थित सेंट्रल बैंक के एटीएम में तीन चोर घुसे थे। मुंह पर कपड़ा लपेटे चोरों ने पहले एटीएम का कैमरा तोड़ा इसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम देना शुरू किया। चोरों ने तोडफ़ोड़ कर मशीन के कैश चैम्बर को निकालने का प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। घटना की सूचना मिलते ही दमुआ पुलिस और जिला मुख्यालय से एफएसएल की टीम मौके पर पहुंच गई थी। बैंक प्रबंधन अनिल डोंगरे की शिकायत पर पुलिस ने चोरों के खिलाफ धारा ४५७, ३८० के तहत मामला दर्ज किया है। टीआई सुमेर सिंह जगेत ने बताया कि इस वारदात को अंजाम देने वाले शातिर चोरों की जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

एटीएम में थे २ लाख १३ हजार रुपए-
बैंक प्रबंधक अनिल डोंगरे ने बताया कि एटीएम में २ लाख १३ हजार रुपए थे। गनीमत है कि चोर एटीएम का कैश चेंबर तोडऩे में कामयाब नहीं हो पाए। हालांकि एटीएम की स्क्रीन व मशीन में तोडफ़ोड़ से काफी नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि वर्ष २०१७ में भी इस एटीएम में चोरी हुई थी

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए बदमाश-
सेंट्रल बैंक के एटीएम में घुसे चोरों की सारी करतूत कैमरे में कैद हो चुकी है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का पुलिस दावा कर रही है, हालांकि एटीएम में घुसने के बाद चोरों ने कैमरे के केबल भी काट दिए थे।

कमेंट करें
yoXv2