गोदाम से लाखों की लौंग उड़ा ले गये चोर

Thieves took away cloves from the warehouse
गोदाम से लाखों की लौंग उड़ा ले गये चोर
गोदाम से लाखों की लौंग उड़ा ले गये चोर

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  शांति नगर थानांतर्गत एक गोदाम से लौंग के डिब्बे गायब कर दिए गए। पारडी में एक मकान में भी चोरों ने नकदी और आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया। संबंधित थानों में सोमवार को प्रकरण दर्ज किए गए। अभी तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला है। पूर्व वर्धमान नगर निवासी व्यापारी राजेश पवन अग्रवाल (34) है। शांति नगर थाना क्षेत्र के मुदलियार ले-आउट में उनका गोदाम है। इस गोदाम में लौंग के डिब्बे रखे हुए थे।  5 से 17 फरवरी के बीच किसी ने पीछे का दरवाजा खोल कर गोदाम में प्रवेश किया और लौंग के 20 डिब्बे चुरा लिए। लौंग की कीमत 1 लाख 6 हजार रुपए बताई जा रही है। 

मकान से 90 हजार का माल चोरी
चोरी की दूसरी घटना पारडी थाना क्षेत्र के शक्ति नगर में हुई। श्रावण रामाजी मलबे (46) रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने के लिए परिवार समेत सावनेर गए थे। सोमवार को सुबह साढ़े आठ बजे घर लौटे। इस बीच रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात किसी ने ताला तोड़कर घर में प्रवेश किया और नकद 5 हजार रुपए सहित सोने-चांदी के आभूषण, इस प्रकार कुल 90 हजार रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया। दोनों प्रकरण दर्ज किए गए हैं। अभी तक आरोपियों का सुराग नहीं मिला है। 

व्यापारी के घर से 9 लाख का माल चोरी
शादी में आए मेहमानों के बीच व्यापारी के घर में चोरी हो गई। किसी हीरे जड़ित लाखों रुपए के आभूषणों पर हाथ साफ किया है। रविवार को सदर थाने में आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया, लेकिन अभी तक आरोपी का कोई सुराग नहीं मिला है। आरोपी की तलाश में सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। 

CAA को लेकर शिवसेना-एनसीपी के बीच तकरार, पवार ने किया CM ठाकरे पर पलटवार

सोफे पर छूट गया था पर्स
सदर स्थित बैरामजी टाउन निवासी व्यापारी रंजित सिंह खंडूजा (65) है। उनकी ट्रकों के स्पेयर पार्ट्स की दुकान है। 9 फरवरी को उनके पुत्र की होटल सेंटर प्वाइंट में शादी हुई। शादी के बाद 11 फरवरी को दोपहर बारह बजे रंजित सिंह की पत्नी और साली ने अपने हीरे जड़ित आभूषण उतार कर एक छोटी पर्स में रखे और उस पर्स को दूसरी बड़ी पर्स में रख दिया तथा बातों-बातों में पर्स सोफे पर ही भूल गईं और घरेलू कार्यों में व्यस्त हो गईं। याद आने पर जब सोफे से पर्स उठाकर अलमारी में रखने गईं, तो बड़ी पर्स में से छोटी पर्स तथा एक कीमती घड़ी गायब थी। किसी ने मौका पाकर कुल नौ लाख रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया था। 

परिचित व्यक्ति शामिल होने का है संदेह
शादी वाले घर में मेहमानों और नौकरों की मौजूदगी में हुई चोरी से परिवार में हड़कंप मच गया। खंडूजा परिवार का मानना है कि, चोरी में किसी परिचित व्यक्ति का ही हाथ है। उन्होंने रिश्तेदारों समेत शादी में काम करने वाले नौकरों से भी पूछताछ की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। आखिरकार रविवार को मामला थाने पहुंचा। प्रकरण दर्ज किया गया है। 

चोर को जल्द ढूंढ़ निकालने का दावा
उप-निरीक्षक आर.आर. महिपाले ने आरोपी को जल्द से जल्द ढूंढ़ निकालने का दावा किया है। व्यापारी के घर में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। 

Created On :   18 Feb 2020 9:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story