comScore

कहर बनकर गिरी बिजली,  तीन की मौत, 6 झुलसे, 9 घायल ,तेज आंधी ने उखाड़े पेड़

कहर बनकर गिरी बिजली,  तीन की मौत, 6 झुलसे, 9 घायल ,तेज आंधी ने उखाड़े पेड़

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। तेज आंधी-तूफान के साथ आसमान से कहर बनकर गिरी बिजली ने दो लोगों की जान ले ली। वहीं तेज आंधी-तूफान में उखड़े पेड़ की चपेट में आने से एक शख्स की जान चली गई। जबकि लगभग 6 लोग बुरी तरह से झुलस गए और 9 लोग घायल हुए है। बुधवार दोपहर से शुरू हुई तेज हवाओं और बारिश के साथ परासिया, बटकाखापा और हर्रई थाना क्षेत्र के दूरस्थ ग्रामीणअंचलों में आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं सामने आई है। बटकाखापा के ग्राम थावरा में एक किसान की मौत हो गई। वहीं परासिया में एक महिला की मौत और तीन लोग झुलस गए। हर्रई के ग्राम अहरवाड़ा में गिरी आकाशीय बिजली से दो बैल, एक बच्ची समेत दो महिलाएं झुलस गई। बटकाखापा में पेड़ गिरने से एक मौत हो गई। 

रैय्यतवाड़ी में महिला की मौत, तीन झुलसे

परासिया के खिरसाडोह पंचायत के ग्राम रैय्यतवाड़ी में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई। वहीं तीन लोग बुरी तरह से झुलस गए। पुलिस ने बताया कि बुधवार दोपहर 45 वर्षीय यशोदाबाई पति जगदीश धुर्वे अपने घर पर बैठी थी। इस दौरान तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरी। जिसकी चपेट में आने से यशोदा की मौत हो गई। वहीं घर में मौजूद जगदीश पिता गलीचंद धुर्वे, संध्या परतेती और पतिबाई परतेती बुरी तरह से झुलस गए। तीनों को अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया है। 

खेत में गिरी बिजली, एक मौत

बटकाखापा के ग्राम थारवा में आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रहा एक किसान उसकी चपेट में आ गया। जिसकी मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि बुधवार दोपहर तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से घर के पास खेत में काम कर रहे 50 वर्षीय विपतलाल पिता सुखदास उईके बुरी तरह से झुलस गया था। इस हादसे में उसकी मौके पर मौत हो गई। 

कोठे में गिरी गाज, दो बैल मरे, तीन झुलसे

हर्रई के ग्राम अहरवाड़ा के एक खेत के कोठे पर गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो बैल की मौत हो गई। वहीं बच्ची समेत दो महिलाएं झुलस गई। पुलिस ने बताया कि अहरवाड़ा में बुधवार दोपहर को तेज बारिश शुरू हुई। बारिश से बचने 52 वर्षीय श्यामाबाई बट्टी, 32 वर्षीय सतियाबाई बट्टी और 16 वर्षीय दुर्गा बट्टी खेत में बने कोठे में शरण ली थी। इसी दौरान कोठे पर बिजली गिर गई। जिससे वे तीनों झुलस गई और कोठे में बंधे दो बैलों की मौत हो गई।
 

आंधी ने उखाड़ा पेड़, दबने से एक मौत, 9 घायल

बटकाखापा के ग्राम छाता में बुधवार दोपहर गांव के कुछ लोग पूजा-अर्चना कर रहे थे। इस दौरान आए तेज आंधी-तूफान की वजह से पेड़ लोगों पर गिर गया। पेड़ के नीचे दबने से 50 वर्षीय सुखदास उईके की मौत हो गई। वहीं नौ लोगों को गंभीर चोटें आई है। घायलों में काशीलाल, अमेजा, अमराबाई, कचराबाई, अभिषेक, हरिप्रसाद, संजू, जगपाल को गंभीर चोटें आई है। हर्रई अस्पताल में डॉ.पीयूष शर्मा ने प्राथमिक इलाज के बाद इनमें से तीन लोगों को नरसिंहपुर रेफर किया है। वहीं थारवा के पास एक पेड़ उखडऩे से बटकाखापा और हर्रई मार्ग काफी देर बंद रहा। इससे लगभग एक घंटे यातायात प्रभावित रहा। 
 

कमेंट करें
tuJSI