दैनिक भास्कर हिंदी: कोयले का अवैध परिवहन करते तीन ट्रैक्टर पकड़े

February 9th, 2018

डिजिटल डेस्क शहडोल। वन विभाग ने कोयले का अवैध परिवहन करते हुए तीन ट्रैक्टर पकड़े हैं। गोहपारू रेंज के लफदा में बुधवार की रात तीनों ट्रैक्टर पकड़े गए हैं। अभी मामले की जांच की जा रही है।
गोहपारू रेंज ऑफिर पुष्पा सिंह ने बताया कि बुधवार को सूचना मिली थी कि वन परिक्षेत्र से होकर कोयले का अवैध परिवहन किया जा रहा है। वन विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए रात में ही लफदा के पास घुरयाडोल पूर्व बीट में तीन ट्रैक्टर को पकड़ा है। हालांकि मौके का फायदा उठाकर तीनों ड्राइवर फरार हो गए। इस संयुक्त कार्रवाई में लफदा चौकी का पूरा स्टाफ, शहडोल रेंज का स्टाफ और वन विभाग का उडऩदस्ता शामिल रहा। ट्रैक्टर जब्त कर रात में लफदा चौकी में रखे गए थे। गुरुवार को इन्हें गोहपारू रेंज लाया गया। वन विभाग के मुताबिक तीनों ट्रैक्टर में नंबर नहीं थे। चेचिस नंबर के आधार पर ट्रैक्टर मालिकों का पता किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल अवैध परिवहन की कार्रवाई की गई है। अगर कोयला वन परिक्षेत्र से निकलना पाया जाता है तो और भी धाराएं बढ़ाई जाएंगी।
रेत भरा वाहन जब्त
ेशहर से होकर रेत का अवैध परिवहर करते जाने पर कोतवाली पुलिस ने एक मिनी ट्रक डग्गी को जब्त किया है। कोतवाली अंतर्गत नरसरहा डिपो के पास वाहन क्रमांक एमपी 18 जीए 4487 को पकड़ा गया, जिसमें रेत भरी हुई थी। चालक छोटू बैगा के पास रेत परिवहन संबंधी कोई दस्तावेज, टीपी आदि नहीं मिली। यह रेत नवलपुर से लोड करना बताया। वैध दस्तावेज प्राप्त नहीं होने पर एएसआई आरएस बागरी ने वाहन को जब्त कर कोतवाली में खड़ा कराया। चालक के वास वाहन चालन का लायसेंस भी नहीं मिला। जिस पर वाहन मालिक मो. रासिद निवासी मैकी के विरुद्ध के भी धारा 21/4 मप्र खनिज अधिनियम का अपराध दर्ज कर खनिज विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है।