दैनिक भास्कर हिंदी: गुनगुनी धूप में पिकनिक मनाने भेड़ाघाट पहुँचने लगे पर्यटक, कोरोना को भूले

December 28th, 2020

न्यू भेड़ाघाट, बरगी, पायली, लम्हेटाघाट, ग्वारीघाट आदि पर्यटन स्थलों पर भी वीकेंड में परिवार और दोस्तों के साथ पहुँच रहे लोग
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
साल 2020 कोरोना की बलि चढ़ गया। पूरा साल कोरोना के डर में बीता, लोग घरों के भीतर कैद होकर रह गए, लेकिन ऊब चुके लोग अब जाते साल में कोरोना के भय को पीछे छोड़कर नए साल का जश्न मनाने में जुट गए हैं। इसकी बानगी रविवार को शहर के लगभग सभी पर्यटन स्थलों पर नजर आई। लोगों के फेवरेट पिकनिक स्पॉट भेड़ाघाट में तो ऐसा जन सैलाब उमड़ा कि पैर रखने की जगह भी नहीं मिल रही थी। भेड़ाघाट के अलावा  बरगी, ग्वारीघाट, भँवरताल, भदभदा, बगदरी फॉल समेत अन्य पर्यटन स्थलों पर दोपहर 12 बजे से बड़ी संख्या में लोग पहुँचे। प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण भेड़ाघाट के पंचवटी में लोग सपरिवार पहुँचकर नौका विहार का आनंद लेते दिखे। धुआँधार में सेल्फी लेने वालों की खासी भीड़ रही, जो अपनी जान जोखिम में डालकर सेल्फी का रिस्क ले रहे थे। बाकी के पर्यटन स्थल स्वर्ग द्वारी, बाणकुंड, गोपालपुर, न्यू भेड़ाघाट, मिनी वाटर फॉल लम्हेटाघाट में अच्छी खासी भीड़ दिखाई पड़ी।
* नर्मदा तट ग्वारीघाट में भी लोगों की खासी भीड़ नजर आई। जहाँ नाव में बैठकर लोग  साइबेरियन बड्र्स को दाना खिलाते दिखे। उन्हें नाविक आवाज देते और वे खिंचे चले आते हैं। कई लोग उनका वीडियो बनाते हुए तो कई उनके साथ सेल्फी लेते नजर आए। 
* बरगी डैम में क्रूज राइड और मोटरबोट से जल क्रीड़ा का पर्यटकों ने जमकर आनंद उठाया। यहाँ भी रोज की अपेक्षा ज्यादा सैलानी पहुँचे। 
* डुमना नेचर पार्क में प्रकृति प्रेमियों का जमावड़ा लगा। लोग अपने साथ कैमरे लेकर पहुँचे, वहीं मोबाइल चलाने वाले अपने साथ सेल्फी स्टिक, मोबाइल स्टैंड लेकर नेचर को कैप्चर करते दिखाई दिए। 
* पायली बरगी बाँध का ही एक हिस्सा है। यहाँ बाँध में भरा पानी समुद्र की तरह दिखता है। उक्त स्थान पर लोगों की भरमार नजर आई। यहाँ बोट के जरिए पर्यटक टापू पर जाते दिखे। 

खबरें और भी हैं...