comScore

राजद के बिहार बंद से आवागमन प्रभावित, सड़क- रेल मार्ग बाधित

राजद के बिहार बंद से आवागमन प्रभावित, सड़क- रेल मार्ग बाधित

हाईलाइट


डिजिटल डेस्क,पटना। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बिहार बंद को लेकर शनिवार को सुबह से ही बंद समर्थक सड़कों पर उतर आए जिससे आवागमन प्रभावित हो गया। पटना सहित कई स्थानों पर रेल मार्ग अवरूद्घ किया गया तो कई इलाकों में सड़क जाम कर आगजनी की गई, जिससे आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का समाना करना पड़ा। बिहार के कई इलाकों में ट्रेनों को रोक कर रेल सेवा बाधित की गई।

बिहार बंद को महागठबंधन में शामिल कांग्रेस, रालोसपा, वीआईपी और हम ने समर्थन दिया है। सीएए के विरोध में राजद के बिहार बंद को लेकर आज सुबह विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) व अन्य सहयोगी दलों के सदस्य बिहार की राजधानी पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल में सुबह पहुंच गए और ट्रेन रोक कर रेल सेवा बाधित की गई।

औरंगाबाद में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो को बंद समर्थकों ने जाम कर दिया, जिससे वाहनों की लंबी कमार लग गई। इसके अलावा पटना, अररिया, आरा, भागलपुर, समस्तीपुर, वैशाली में भी प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे और आगजनी की। इस दौरान बंद समर्थकों ने केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

हाजीपुर, पूर्णिया में भी बंद समर्थक सड़कों पर उतरे और कई क्षेत्रों में सड़कें जाम की। इस बीच बंद के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इससे पहले शुक्रवार देर शाम राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बंद की सफलता के लिए राजधानी पटना समेत बिहार के कई इलाकों में मशाल जुलूस निकाला, जिसमें पार्टी नेता तेजस्वी यादव समेत कई प्रमुख नेता भी शामिल हुए।

कमेंट करें
vNFlH