दैनिक भास्कर हिंदी: बाल-बाल बची छिंदवाड़ा की मासूम, चलती कार में लगी आग लोगों ने बुझाई, लगा पुलिया पर जाम

May 21st, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से संतरानगरी इलाज कराने आ रहे एक परिवार की जान पर उस वक्त बन आई। जब पांचपावली पुलिया से गुजर रही कार में अचानक आग लग गई। तभी कार के बॉनट से धुआं निकलता देख चालक ने बीच पुलिया वाहन खड़ा कर दिया। उसने आनन-फानन में बच्ची को कार से बाहर निकाला। आने जाने वाले लोगों ने अपने वाहनों में रखी पानी की बोतल निकालकर आग बुझाई। आग लगने से कार का अगला हिस्सा बुरी तरह जलकर काला पड़ गया था। 

बाल बाल बची मासूम बच्ची 
कार में राजेश नामक व्यक्ति अपने परिवार के साथ बैठा था, जो नन्हीं बच्ची के इलाज के लिए जरीपटका की तरफ जा रहा था। आग लगते ही उसने मासूम बच्ची को बाहर निकाला, आसपास लोगों की भीड़ लग गई थी। जिससे पुलिया पर ट्रैफिक बुरी तरह जाम हो गया। लेकिन लोगों ने वक्त की नजाकत को देखते ही युवक की मदद से लिए हाथ बढ़ाया। आग बुझाने के लिए जिसके हाथ जितना पानी लगा, उसने जलती कार पर फेंकना शुरु कर दिया। 

लोगों ने जाम हटाने में की मदद 
इस घटना ने एक बार फिर साबित किया कि नागपुरियन्स मदद की लिए हमेशा आगे आते हैं। लोगों ने जैसे तैसे कर आग तो बुझा ली। लेकिन इसी बीच दोनों तरफ से जाम लग चुका था। इसके बाद वहा मौजूद कुछ लोगों ने जाम को भी वहां से हटाने की कोशिश की। वाहनों की कतारें लग गई थीं। कुछ लोगों ने पुलिया पर रेंग रहे वाहनों को निकालने में मदद की। कुछ ही देर में जाम हट गया, साथ ही ट्रैफिक भी बहाल हो गया।