दो आरोपी पिस्टल-कारतूस के साथ किए गए गिरफ्तार, वाहनों में भी हुई तोड़फोड़ 

Two accused arrested with pistol-cartridge, vehicles also vandalized
दो आरोपी पिस्टल-कारतूस के साथ किए गए गिरफ्तार, वाहनों में भी हुई तोड़फोड़ 
दो आरोपी पिस्टल-कारतूस के साथ किए गए गिरफ्तार, वाहनों में भी हुई तोड़फोड़ 

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अपराध शाखा पुलिस के दस्ते ने कड़बी चौक में दो शातिर आरोपियों को धरदबोचा। आरोपियों के नाम सद्दाम खान अजीज खान (25), नया नकाशा, पांचपावली और विशाल विजय मेश्राम (27), बालाभाऊपेठ, पांचपावली निवासी है। दोनों से एक पिस्टल, जीवित कारतूस, फायटर व कार सहित  करीब 3 लाख 27 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है। कार्रवाई रविवार को हुई। पुलिस के अनुसार रविवार को कड़बी चौक में कार क्र.-एम.एच.-49-ए.टी.-1714 को दस नंबर पुलिया के पास संदेह के आधार पर रोका गया। तलाशी लेने पर कार में डैश बोर्ड में रखीं देसी पिस्टल, जीवित कारतूस मिले। लाइसेंस के बारे में पूछताछ करने पर पता चला कि, वह बिना लाइसेंस के घूम रहे थे। उनका आपराधिक रिकॉर्ड खंगालने पर पता चला कि, उन पर हत्या, हत्या के प्रयास, फिरौती सहित अन्य कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। निरीक्षक सार्थक नेहेते के नेतृत्व में कार्रवाई की गई।

नंदनवन में हत्या का प्रयास

नंदनवन क्षेत्र में एक  व्यक्ति की हत्या का प्रयास किया गया। घायल नितीन दादाराव कवरे (33) की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर एक आरोपी आकाश राऊत को गिरफ्तार किया है। फरार आरोपी सुरेश राऊत, उमेश राऊत और अनूप अड़क की तलाश जारी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, प्लाट नं.-63 न्यू. डायमंड नगर निवासी नितीन कवरे 20 जून की  रात करीब 9 बजे खरबी रोड पर एक स्पेयर पार्ट की दुकान के सामने मित्र के साथ खड़ा था। इस दौरान शराब के नशे में धुत विक्की गजभिये वहां आया और पैर से नितीन की बाइक को धक्का देने के बाद खुद नीचे गिर पड़ा। पश्चात चुपचाप वहां से उठा और चला गया। कुछ देर बाद आकाश, सुरेश, उमेश और अनूप वहां पहुंचे और उन्होंने यह कहते हुए नितीन पर शस्त्रों से हमला कर दिया कि तूने विक्की को क्यों मारा। हमले में नितीन घायल हो गया। हमले के बाद सभी आरोपी फरार हो गए। नितीन की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। 

तलवार से केक काटा और फिर गर्दन काटने निकला

जिस तलवार से केक काटकर जन्मदिन मनाया, उसी तलवार से रंजिश के चलते किसी को मारने की फिराक में घूमने वाले युवक को अजनी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अमन वकील उफाडे (27), रहाटे नगर टोली निवासी है। कुछ दिन पहले अमन ने तलवार से केक काटकर अपना जन्मदिन मनाया था। बाद में इसी तलवार से रंजिश के चलते एक व्यक्ति को मारने की फिराक में था। इसकी भनक लगते ही शनिवार और रविवार की दरमियानी रात पुलिस ने झोपड़पट्टी सर्च अभियान के दौरान अमन को दबोच लिया। उसके कब्जे से तलवार भी जब्त की। अमन को प्रकरण दर्ज कर अजनी पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।

चाकू से हमला करने वाला प्रॉपर्टी डीलर गिरफ्तार

जरीपटका क्षेत्र में पैसे के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में एक प्रॉपर्टी डीलर ने चाकू से हमला कर पैसे मांगने वाले चंदू कुमार रोहडा नामक व्यक्ति को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। चंदू कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जरीपटका पुलिस ने आशीष रोहडा की शिकायत पर आरोपी प्रॉपर्टी डीलर पंजू प्रेमचंद दासवानी (45) के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पंकज ट्रेडिंग, जरीपटका निवासी चंदू कुमार ने पंजू दासवानी को करीब 5 लाख रुपए दिए थे। यह पैसे देने में पंजू आनाकानी कर रहा था। 20 जून की देर रात करीब 12.10 बजे चंदू कुमार ने पंजू से पैसे मांगे तो उसने विवाद करते हुए चंदू पर चाकू से हमला कर दिया। जरीपटका पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

वाहनों की तोड़फोड़ 

पांचपावली थानांतर्गत लष्करीबाग इलाके में रविवार रात दो गुटों में विवाद हो गया। इस दौरान हथियारों से लैस 25-30 बदमाशों ने परिसर में खड़े ऑटो के कांच फोड़ दिए। साथ ही परिसर में खड़ी 30-35 वाहनों को गिराकर उसे नुकसान पहुंचाया। विवाद का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। वाहनों को नुकसान पहुंचाने के बाद बदमाश वहां से भाग गए। परिसर में हड़कंप मचा रहा। स्थानीय लोग सड़कों पर निकल आए। पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना की जांच कर रही है। 

 

 

Created On :   22 Jun 2020 10:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story