दैनिक भास्कर हिंदी: शहडोल में कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत, 27 नए केस मिले- लगातार बढ़ रहा खतरा, 8 मरीज डिस्चार्ज किए गए

April 2nd, 2021

डिजिटल डेस्क शहडोल । जिले में कोरोना का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को जिले में जहां कोरोना के 27 नए केस मिले हैं, वहीं मेडिकल कॉलेज में दो मरीजों की मौत हुई है। जिले में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के चलते एक्टिव मरीजों की संख्या डेढ़ सौ के आसपास पहुंच गई है। हालांकि अधिकतर नॉन सिम्टोमेटिक हैं और होम आइसोलेशन में हैं।  इधर गुरुवार को स्वस्थ्य होने के बाद 8 मरीज डिस्चार्ज भी किए गए हैं।  मेडिकल कॉलेज से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को दो मरीजों की मौत हुई है। एक मरीज को गुरुवार दोपहर ही भर्ती कराया गया था। यहां आने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। अनूपपुर निवासी 40 वर्षीय युवक चार-पांच दिन पहले पॉजिटिव आए थे। उनका इलाज नगर के ही एक निजी चिकित्सालय में चल रहा था। हालत गंभीर होने पर गुरुवार को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दूसरी मौत दोपहर करीब डेढ़ बजे हुई। ब्यौहारी निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग करीब 15 दिन से बीमार थे। पहले लोकल में इलाज करा रहे थे। चार दिन पहले जिला चिकित्सालय में भर्ती कराए गए थे। कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर 29 मार्च को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। शुरू से ही वेंटीलेटर पर थे। गुरुवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे उनकी मौत हो गई। 
मेडिकल कॉलेज में 41 मरीज भर्ती 
वर्तमान में मेडिकल कॉलेज में 41 मरीज भर्ती हैं। इनमें दो की हालत गंभीर है। दोनों को वेेंटीलेटर पर रखा गया है। चिकित्सकों का कहना है कि कोरोना के लक्षण दिखने पर तत्काल मरीज को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराएं, क्योंकि संक्रमण फेफड़ों में ज्यादा फैलने पर रिकवरी में दिक्कत आती है। 
 

खबरें और भी हैं...