• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Two more corona positives were found in Chhindwara - both dead patient's sister and brother-in-law

दैनिक भास्कर हिंदी: छिंदवाड़ा में दो और कोरोना पॉजीटिव मिले -  दोनों कोरोना से मृत हुए मरीज के बहन और जीजा  

April 9th, 2020

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जबलपुर से आई  12 सेम्पल की जांच रिपोर्ट में दो पॉजीटिव पाई गई है। शेष 10 सेम्पल नेगेटिव पाए गए है। जिन दो लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। उनमें एक कोरोना संक्रमण से मृतक किसनलाल की माल्हनवाड़ा निवासी बहन और दूसरी बहनोई की बताई जा रही है। इधर दंपती की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। हालाकि किसनलाल में संक्रमण पाए जाने के बाद से ही उसकी बहन और बहनोई को सिंगोड़ी स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। मंगलवार को उक्त दंपती सहित 52 लोगों के ब्लड सेम्पल जांच के लिए जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे। खास बात यह है कि इन 52 लोगों में 32 मृतक किसनलाल के रिश्तेदार शामिल है। देर रात उनमें से 12 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है। इनमें से मृतक किसनलाल की माल्हनवाड़ा निवासी उसकी बहन और बहनोई दोनों ही पॉजीटिव आए है। रिपोर्ट आने के बाद दंपती को जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। सिविल सर्जन डॉ. पी गोगिया ने बताया कि किसनलाल के संपर्क में आने वाले लोगों का ब्लड सेम्पल जबलपुर भेजा गया था। जांच के बाद इनमें से किसनलाल की बहन माल्हनवाड़ा निवासी शिल्पा और जीजा जितेंद्र उइके की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इसके अलावा 10 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। 
रिपोर्ट मिलते ही दंपती को किया आईसोलेट-
बुधवार देर रात जांच रिपोर्ट आने के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सिंगोड़ी में क्वारेंटाइन किए गए मृतक किसनलाल की बहन और जीजा को जिला अस्पताल ला लिया गया। 108 से जिला अस्पताल लाकर दोनों को आईसोलेशन वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। 
यह है हिस्ट्री... सिंगोड़ी क्वारेंटाइन सेंटर में थे दंपती-
20 मार्च को इंदौर से छिंदवाड़ा आया किसनलाल लगातार अपने रिश्तेदारों  के संपर्क में था। स्वास्थ्य खराब होने के बाद से वह माल्हनवाड़ा में रहने वाली अपनी बहन और जीजा के घर में रह रहा था। 1 अप्रैल को मेडिकल की टीम ने जांच के बाद उसे जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि माल्हनवाड़ा निवासी बहन-बहनोई समेत अन्य रिश्तेदारों को सिंगोड़ी स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था।  
जिला पूर्णत: होगा सील-
प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 14 जिलों को पूर्णत: सील करने के निर्देश दिए गए है। जिसमें छिंदवाड़ा जिला भी शामिल है। एसडीएम अतुल सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश पर जिले को टोटल सील कर दिया गया है। प्रशासन अब लॉकडाउन का उलंघन करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई करेगा। जिले में समाचार पत्र वितरण और दूध की डिलेवरी पहले की तरह ही रहेगी। दवा एवं। खाद्यान सामग्री की होम डिलीवरी होगी। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे घर में रहे और स्वस्थ्य रहे। बेवजह सड़कों पर घूमने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर दण्डात्माक कार्रवाई की जाएगी।
 

खबरें और भी हैं...