दैनिक भास्कर हिंदी: शहडोल में कोरोना संक्रमण से दो और मौतें - पिछले छह दिनों में सात मौतें, संक्रमण का आंकड़ा 1500 पार

September 22nd, 2020

डिजिटल डेस्क शहडोल । जिले में कोरोना संक्रमण से मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है। पिछले 24 घंटों में दो और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। जिले में अब तक  21 लोग कोरोना से जंग हार चुके हैं। सात मौतें तो पिछले छह दिनों में हुई हैं। वहीं संक्रमण का आंकड़ा 1500 पार कर गया है। दोपहर में शहडोल के पांडव नगर निवासी 73 वर्षीय बजुर्ग की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। उनको रविवार रात में ही मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। तीन दिनों से उनको बुखार आ रहा था और सांस लेने में भी दिक्कत थी। वे हाई बीपी के भी मरीज थे।  इससे पहले रविवार रात को शहडोल जिले के ही धनपुरी निवासी 58 वर्षीय मरीज की मौत हो गई थी। वे 17 सितंबर से मेडिकल कॉलेज में भर्ती थे। 15 सिंतबर को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बताया जाता है कि उनको किडनी की समस्या भी थी।
निजी अस्पतालों से आ रहे मरीज
कोरोना संक्रमण को देखते हुए निजी अस्पताल मरीजों का इलाज करने से कतरा रहे हैं। जिसे भी सांस लेने में तकलीफ होती है, उसको मेडिकल कॉलेज भेज दिया जाता है। रविवार को ही मेडिकल कॉलेज में सुबह से लेकर शाम तक करीब 20 मरीजों को भर्ती कराया गया है। इसमें से आधे निजी चिकित्सालयों से गए हैं।
संभाग में 33 मौतें 
संभाग में कोरोना संक्रमण अपने चरम पर पहुंचता जा रहा है। संभाग में पिछले छह दिनों में 11 मौतें हो चुकी हैं। इनमें से सात मौतें शहडोल जिले में, दो उमरिया में और दो मौतें अनूपपुर जिले में हुई हैं। वहीं संभाग के तीनों जिलों में अब तक कोरोना संक्रमण से 33 लोगों की जान गई है। 21 शहडोल जिले में, पांच अनूपपुर में और 7 उमरिया जिले में। 
स्वास्थ्य विभाग नहीं दे रहा पूरी जानकारी 
शहडोल जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 89 नए मरीज मिले हैं। जबकि संक्रमण से जिले में दो मरीजों की मौत हुई है। शहडोल मेडिकल कॉलेज से मौत की पुष्टि भी की गई है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल बुलेटिन में इसका खुलासा नहीं किया है। इसके अलावा पिछले कुछ दिनों से होम आइसोलेशन के मरीजों की जानकारी भी नहीं दी जा रही है। जबकि अधिकतर मरीज होम आइसोलेशन में ही हैं
अनूपपुर में 24, उमरिया में 37 पॉजिटिव 
अनूपपुर जिले में सोमवार को 24 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। रविवार रात आई रिपोर्ट में अनूपपुर तहसील में पदस्थ नायब तहसीलदार भी संक्रमित पाए गए हैं। जिले में संक्रमण का आंकड़ा 829 हो गया है। इनमें से 587 कोरोना पॉजिटिव अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। पांच संक्रमितों की मौत हुई है। एक्टिव केस 236 हंै। वहीं उमरिया में सोमवार को 37 नए मरीज मिले हैं। कुल केस 406 हो गए हैं। अब तक 239 मरीज डिस्जार्च किए जा चुके हैं। सात की मौत हुई है। वर्तमान में एक्टिव केस 160 हैं।
चलित औषधालय को झंडी दिखाकर किया रवाना
कमिश्नर शहडोल संभाग नरेश पाल ने सोमवार को जिला चिकित्सालय से कोविड-19 उपचार चलित औषधालय को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।  इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ. उमेश नामदेवे सहित अन्य चिकित्सकीय अमला मौजूद रहा। चलित औषधालय नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण कर कोरोना से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक करेगा तथा पीपीई किट, मास्क, ग्लव्स तथा दवाइयों के किट सहित अन्य औषधीय सामग्री उपलब्ध कराएगा।
 

खबरें और भी हैं...