दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना पीडि़त दो मरीजों ने तोड़ा दम, नए मामले सामने आए

January 4th, 2021



डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिले में सोमवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की पत्नी समेत 9 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके अलावा दो लोगों ने कोरोना संक्रमण से अपनी जान गंवाई है। मरने वाले दोनों संक्रमित शहर के ही हैं। कोरोना संक्रमण के मरीज फिर से  यादा मिलने लगे हैं। पिछले तीन दिनों से लगातार  यादा संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। सोमवार को सिम्स से जारी टेस्ट रिपोर्ट में 9 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं तीन मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। संक्रमितों में सोमवार को भी Óयादा संख्या शहर के लोगों की ही हैं। इनमें राणा लॉन से 3, कामठी विहार निवासी सीएमएचओ की पत्नी, वार्ड क्रमांक 45 विष्णुनगर से 1-1 संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा जिले के अन्य हिस्सों चांदामेटा से 1, मोहखेड़ से एक और पांढुर्ना से दो संक्रमित मरीज मिले हैं। संक्रमण से मरने वालों में एक संक्रमित अचलधाम पाटनी टॉकीज के पीछे रहने वाले 58 वर्षीय हैं। वहीं दूसरा संक्रमित बालाघाट का है, जिसकी उम्र 45 वर्ष बताई जा रही है।
सीएमएचओ कार्यालय से 41 के स्वाव सेंपल लिए
जिले में स्वास्थ्य विभाग के मुखिया मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के संक्रमित निकलने के बाद उनके कार्यालय के 41 अधिकारी-कर्मचारियों के स्वाव सेंपल लिए गए हैं। इन सेंपलों को जांच के लिए सिम्स लैब भेजा गया है। वहीं सीएमएचओ कार्यालय को सेनेटाइज किया गया है।
दिसंबर में 18 संक्रमित और संदिग्धों की मौत, रिकार्ड में सिर्फ तीन
कोरोना से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। दिसंबर माह में कोरोना संक्रमण की दर जिले में कम रही, लेकिन संक्रमण से मरने वालों की संख्या 18 थी। वहीं 15 लोग ऐसे भी थे, जिनका अंतिम संस्कार कोरोना गाइड लाइन के हिसाब से किया गया है। नगर निगम की टीम ने सिर्फ दिसंबर माह में ही 33 लोगों का अंतिम संस्कार कोरोना गाइड लाइन से किया है। जबकि सरकारी आंकड़े कुछ और ही बयां कर रहे हैं। सरकारी आंकड़ों की माने तो दिसंबर मेें कोरोना से केवल 3 लोगों की मौत हुई है।

 

खबरें और भी हैं...