comScore

लाखों के माल के साथ शातिर सेंधमारों को दबोचा

लाखों के माल के साथ शातिर सेंधमारों को दबोचा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कामठी और नागपुर में सेंधमारी, दुकानों में चोरी, वाहन चोरी आदि में लिप्त दो शातिर चोरों को कामठी के नए पुलिस थाने के पुलिस कर्मचारी व डीबी पथक ने गिरफ्तार किया। इस मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर उनके पास से दर्जनों माेबाइल फोन, दो वाहन इस प्रकार कुल करीब 5 लाख का माल जब्त किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 28 जून को फरियादी रोशन बलिराम वंजारी नेरी कामठी निवासी ने अपने दामाद की बाइक (एमएच-40, सी-4297) घर के आंगन में हैंडल लॉक करके रखी थी लेकिन, अज्ञात चोर ने बाइक का लॉक खोलकर चुरा ली थी। इस संबंध में उन्होंने कामठी के नए पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की थी। 4 जुलाई को शाम के समय कामठी पुलिस का डीबी पथक पेट्रोलिंग कर रहा था। इस बीच कलमना रोड कैनल गार्डन के पास दो युवक अलग-अलग बाइक पर सवार नजर आए। जिनमें से एक बाइक पर नंबर नहीं था तो दूसरे बाइक की नंबर प्लेट पर छेड़खानी की गई थी।

पुलिस काे संदेह हुआ, पेट्रोिलंग कर रहे डीबी पथक के पुलिस हवलदार पप्पू यादव, मंगेश लांजेवार, मंगेश यादव, राजा टाकलीकर, सतीश ठाकुर और ललित शेंडे ने इन दोनों युवकों को रोकना चाहा, लेकिन पुलिस को देखकर दोनों युवक भागने लगे। कुछ ही दूरी पर पुलिस ने दोनों युवकोंे को धरदबोचा और उनका नाम पूछा तो उनमें से एक ने अपना नाम नितीन रामाजी घुडके (40), शांतिनगर आंबेडकर चौक, नागपुर और दूसरे युवक ने अपना नाम सिद्धार्थ उर्फ सिद्धू उर्फ मन्या शिवदास रामटेके (21) जूना बगड़गंज, नागपुर निवासी बताया। पुलिस को घटनास्थल से उनके पास एक लाल रंग की थैली मिली है। जिसमें विविध कंपनी के ब्रांडेड और नए 25 मोबाइल मिले। पुलिस को यकीन था कि कहीं न कहीं इन्होंने लंबा हाथ मारा है। 

उगला सच

थाने में लाकर पूछताछ करने पर सिद्धार्थ उर्फ सिद्धू ने बताया कि 4-5 दिन पहले नेरी गांव में नितीन के साथ मिलकर होंडा कंपनी की पैशनप्रो गाड़ी (एमएच-40, सी-4297) चुराई थी। उसी प्रकार दोनों ने फिर एक टीवीएस विक्टर गाड़ी कुछ दिन पहले कलमना क्षेत्र से चुराई थी। इसके बाद उन्होंने बताया कि, दो दिन पहले नागपुर के टेलीफोन एक्सचेंज चौक की एक मोबाइल शॉपी में सेंध लगाते हुए उन्होंने ब्रांडेड कंपनी के नए मोबाइल चुराए थे। इस मामले में लकड़गंज पुलिस में धारा 457, 380 भादंवि के तहत मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके पास से 25 माेबाइल दो गाड़ियां इस प्रकार कुल 5 लाख 3 हजार रुपए का माल जब्त किया है।
 

कमेंट करें
yO3qW