उद्धव ने कराया सत्तार-खैरे में समझौता, मंगलवार को टाटा-आंबानी से करेंगे मुलाकात 

Uddhav Solve tension between in Sattar-Khaire, will meet Tata-Ambani
उद्धव ने कराया सत्तार-खैरे में समझौता, मंगलवार को टाटा-आंबानी से करेंगे मुलाकात 
उद्धव ने कराया सत्तार-खैरे में समझौता, मंगलवार को टाटा-आंबानी से करेंगे मुलाकात 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आखिरकार शिवसेना के राज्य मंत्री अब्दुल सत्तार और औरंगाबाद के पार्टी के पूर्व सांसद चंद्रकांत खैरे के बीच मनोमिलन हो गया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मध्यस्थता के बीच दोनों नेताओं के बीच का आपसी विवाद खत्म हो गया है। सोमवार को मातोश्री में मुख्यमंत्री ने सत्तार और खैरे के साथ बैठक की। इसके बाद सत्तार और खैरे एक-दूसरे के हाथ में हाथ डालकर मीडिया के सामने आए। पत्रकारों से बातचीत में शिवसेना नेता व प्रदेश के नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद औरंगाबाद जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के चुनाव का मामला अब खत्म हो गया है। मुख्यमंत्री ने दोनों नेताओं को समझाया है। इसलिए सत्तार और खैरे के बीच अब कोई विवाद नहीं है। सत्तार पार्टी के राज्य मंत्री हैं और खैरे पार्टी के नेता हैं। दोनों लोग एक-दूसरे को विश्वास में लेकर मिलजुल कर काम करेंगे। शिंदे ने कहा कि औरंगाबाद में शिवसेना की ताकत बढ़ाने के लिए दोनों काम करेंगे। दोनों नेताओं ने मुख्यमंत्री को यह विश्वास दिलाया है। 

खत्म हुआ विवादः खैरे

वहीं खैरे ने कहा कि मेरे और सत्तार के बीच का विवाद अब खत्म हो गया है। सत्तार मेरे मंत्री हैं और मैं उनका नेता हूं। इसलिए हम संगठन के अनुशासन के दायरे में रहकर काम करेंगे। औरंगाबाद में होने वाले आगामी चुनाव में मिलकर काम करेंगे। जबकि सत्तार ने कहा कि मेरे और खैरे के बीच जो भी गलतफहमी था वह अब खत्म हो गई है। जिला परिषद के चुनाव में जो घटना हुई, वह अब कभी नहीं होगी। मुख्यमंत्री जो भी आदेश देंगे उसका पालन किया जाएगा। इससे पहले औरंगाबाद जिला परिषद के उपाध्यक्ष पद के चुनाव में सत्तार के समर्थक सदस्यों ने शिवसेना के उम्मीदवार के खिलाफ वोट डाला था। इस कारण शिवसेना को उपाध्यक्ष पद गंवाना पड़ा था। इसके बाद खैरे ने आरोप लगाया था कि सत्तार के कारण पार्टी की हार हुई है। वहीं सत्तार जिला परिषद का अध्यक्ष पद कांग्रेस को दिए जाने से नाराज थे। सत्तार चाहते थे कि जिला परिषद अध्यक्ष पद पर शिवसेना उम्मीदवार उतारे। 

टाटा-आंबानी से मिलेंगे उद्धव 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे देश के नामचीन उद्योगपतियों से मंगलवार को मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री पद स्वीकारने के बाद उद्धव पहली बार बड़े उद्योग समूह के प्रमुखों से राज्य अतिथिगृह सह्याद्री में संवाद करेंगे। बैठक में उद्योगपति रतन टाटा, मुकेश अंबानी, आनंद महिंद्रा, आदि गोदरेज, सज्जन जिंदाल, उदय कोटक, दीपक पारेख, गौतम सिंघानिया, बाबा कल्याणी जैसे नामी उद्योगपति मौजूद रहेंगे। महाराष्ट्र को साल 2025 तक ट्रीलियन अर्थव्यवस्था वाला प्रदेश बनाने के लक्ष्य को पूरा करने की दृष्टि से यह बैठक अहम मानी जा रही है। 
 

Created On :   6 Jan 2020 4:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story