उद्धव बोले- मोदी अहमदाबाद में पंतग उड़ाने की बजाय कश्मीर जाकर फहराते तिरंगा

Uddhav target on Modi, said- going to Kashmir, flowing tricolor
उद्धव बोले- मोदी अहमदाबाद में पंतग उड़ाने की बजाय कश्मीर जाकर फहराते तिरंगा
उद्धव बोले- मोदी अहमदाबाद में पंतग उड़ाने की बजाय कश्मीर जाकर फहराते तिरंगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के साथ अहमदाबाद में पंतग उड़ाने पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा सवाल किया कि जम्मू- कश्मीर की सीमा पर लगातार आंतकी हमले और तनाव चल रहा है, ऐसी स्थिति में भी मोदी  इजराईल के पीएम नेतन्याहू को लेकर अहमदाबाद में क्यों गए? मोदी को अहमदाबाद में पतंग उड़ाने के बजाय नेतन्याहू के साथ जम्मू- कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा फहराना चाहिए था।उद्धव ने कहा कि नेतन्याहू के सामने अहमदाबाद में शो बाजी करने के बजाय कश्मीर में तिरंगा फहराया गया होता तो हमको भी मोदी पर अभिमान होता।    


उद्धव को पक्ष प्रमुख पद पर दोबारा चुना

मंगलवार को वरली के सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में आयोजित शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उद्धव को पक्ष प्रमुख पद पर दोबारा चुन लिया गया। इसके बाद पार्टी की प्रतिनिधि सभा को संबोधित करते हुए उद्धव ने कहा कि चुनाव आता है तो बीजेपी को पाकिस्तान की याद आती है। गुजरात चुनाव में कोई संबंध न होते हुए भी पाकिस्तान का मुद्दा उठाया गया। फिर पाकिस्तान को कहना पड़ा कि आप लोग अपना आपसी झगड़ा निपटा लो। 


गडकरी में सीमा पर लड़ने की है हिम्मत  

इस बीच उद्धव ने केंद्रीय परिवहन व जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी के नौसेना को घर बनाने के लिए दक्षिण मुंबई में एक इंच भी जमीन न देने वाले बयान पर निशाना साधा। उन्होंने का कि क्या गडकरी में सीमा पर जाकर लड़ने की हिम्मत है। यदि नौसेना से कोई चूक हुई तो उसको चार दीवारी के भीतर बताना चाहिए। देश के लिए प्राण देने वाले सैनिकों के सामने सत्ता की मस्ती नहीं दिखानी चाहिए। उद्धव ने कहा कि गडकरी बोले कि नौसेना का मुंबई में क्या काम है, सीमा पर जाकर लड़ो। यदि सैनिक गडकरी को कह दें कि आपका यहां क्या काम है आप घर पर बैठिए तो सोचिए क्या होगा। 


तो बीजेपी को सत्ता से हटाना पड़ेगा

इस बीच उद्धव ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का नाम लिए बगैर उन पर भी निशाना साधा। उद्धव ने कहा कि प्रदेश सरकार की कर्ज माफी योजना का लाभ अब तक किसानों को नहीं मिला है। सरकारी धन योजनाओं पर खर्च न होकर विज्ञापनों पर हो रहा है तो निश्चित ही हमारे मन में सवाल उठेगा कि आघाड़ी और बीजेपी सरकार में फर्क क्या है। यदि ऐसा ही चलता रहा तो बीजेपी को सत्ता से हटाना पड़ेगा। 


अमित शाह की वजह से चंद्रकांत की लॉटरी 

उद्धव ने कहा कि पुणे के भीमा कोरेगांव हिंसा प्रकरण के बाद श्रेय लेने की कोशिश हो रही है, लेकिन जिम्मेदारी कोई नहीं ले रहा है। इस दौरान उद्धव ने प्रदेश के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटील के कन्नड भाषा में गाना गाने पर भी नाराजगी व्यक्त की। उद्धव ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कारण पाटील की लॉटरी लगी है। यदि पाटील को कन्नड से ज्यादा प्रेम है तो उन्हें कर्नाटक में जाकर रहना चाहिए। इससे पहले कार्यकारिणी की बैठक में संपूर्ण कर्ज माफी, खेतिहर मजदूरों को पेंशन देने, महिला सशक्तिकरण, सीमा पर आंतकी हमले के विरोध में प्रस्ताव मंजूर किए गए। 

Created On :   23 Jan 2018 3:03 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story