दैनिक भास्कर हिंदी: मराठवाड़ा के दौरे पर उद्धव ठाकरे, सूखा प्रभावित इलाकों में बाटेंगे पशु चारा

January 8th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे बुधवार को मराठवाड़ा के सूखा प्रभावित बीड़ और जालना जिले का दौरा करेंगे। उद्धव बीड़ और गवराई के सूखा प्रभावित इलाकों में पशुओं के चारे का वितरण करेंगे। इस दौरान वे पार्टी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे। उद्धव जालना के मातोश्री मंगल लॉन्स और बदनापुर के चाणक्य मंगल कार्यालय में पशुओं के लिए खाद्य सामाग्री बांटेंगे। भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने मराठवाड़ा के लातूर में रविवार को शिवसेना को पटक देने का बयान दिया था। अब समझा जा रहा है कि उद्धव अपने मराठवाड़ा के दौरे में शाह को जवाब देंगे। 

रामदास कदम ने कहा कि संभाजी राजे से कोई विवाद नहीं
उधर शिवसेना नेता व प्रदेश के पर्यावरण मंत्री रामदास कदम ने छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज तथा सांसद संभाजी राजे के निजी सचिव (पीए) योगेश केदार के साथ हुए विवाद पर पर्दा डाल दिया है। कदम ने कहा कि संभाजी राजे ने मुझे खुद फोन किया था। उन्होंने मुझ से कहा कि मेरे पीए ने आपसे से फोन पर गलत तरीके से बात की, इसके लिए मैंने उसे समझा दिया है कि कोई पीए इस तरीके से किसी नेता से बात नहीं कर सकता।

कदम ने कहा कि संभाजी राजे ने खुद मुझसे बात की है इसलिए मैं इस विवाद को अब आगे नहीं बढ़ाना चाहता हूं। इससे पहले सांसद संभाजी राजे ने एक सभा में मराठा आरक्षण का श्रेय महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष के मुखिया व राज्यसभा सांसद नारायण राणे को दिया था। उन्होंने कहा था कि आघाड़ी सरकार में राणे ने ही मराठा समाज को 16 प्रतिशत आरक्षण देने का साहसी फैसला लिया था। उसी को भाजपा सरकार ने आगे बढ़ाया है। राणे को श्रेय दिए जाने से शिवसेना के मंत्री कदम नाराज हो गए। जवाब में कदम ने बीड़ में कहा था कि संभाजी राजे को राणे के आगे इतनी लाचारी नहीं दिखानी चाहिए थी। राणे ने जो आरक्षण दिया था वह अदालत में टीक नहीं सका।

कदम के इस बयान से नाराज हुए संभाजी राजे के पीए केदार ने उनको फोन करके कहा था कि आप छत्रपति के बारे में ऐसे शब्दों का प्रयोग नहीं कर सकते हैं। इस दौरान केदार और कदम के बीच फोन पर कहासुनी हुई हुई थी। दोनों के बीच हुई यह बातचीत वायरल हो गई थी। जिसके बाद संभाजी राजे ने कदम से बातचीत की।
 

खबरें और भी हैं...