उद्धव ठाकरे ने कहा - मुंबई के लिए सेना बुलाने की जरुरत नहीं, अफवाह पर न करें विश्वास 

Uddhav Thackeray said - no need to call army for Mumbai, do not believe in rumors
उद्धव ठाकरे ने कहा - मुंबई के लिए सेना बुलाने की जरुरत नहीं, अफवाह पर न करें विश्वास 
उद्धव ठाकरे ने कहा - मुंबई के लिए सेना बुलाने की जरुरत नहीं, अफवाह पर न करें विश्वास 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साफ किया है कि कोरोना संकट से निपटने के लिए मुंबई में सेना नहीं बुलाई जाएगी। मुंबई में सेना की कोई जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे सेना का बिल्कुल जरूरत नहीं है क्योंकि यह महाराष्ट्र छत्रपति शिवाजी महाराज का प्रदेश है। शिवाजी महाराज ने हमें लड़ना सिखाया है। महाराष्ट्र का हर नागरिक सैनिक है। सभी नागरिक कोरोना की लड़ाई खुद लड़कर इसे मात देंगे। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के नागरिकों को किसी अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। मुंबई में पुलिसकर्मी लगातार सेवा दे रहे हैं। पुलिसकर्मी काफी तनाव में हैं। उन्हें आराम देने के जरूरत है। इसलिए अगर अतिरिक्त मानव संसाधन की जरूरत पड़ी तो केंद्र सरकार से पुलिस बल की मांग की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन बढ़ाने में किसी को खुशी नहीं है लेकिन लॉकडाउन के नियम का जितना सख्ती से पालन होगा उतनी जल्दी इसको खत्म करने का प्रयास किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संकट पर सर्वदलीय बैठक में विपक्षी दल के नेताओं द्वारा दिए गए सुझावों को लागू किया जा रहा है। 

औरंगाबाद की घटना से व्यथित हूं - मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं औरंगाबाद में मालगाड़ी के नीचे आने से प्रवासी मजदूरों की हुई मौत की घटना से व्यथित और दुखी हूं। यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रवासी मजदूरों से अपील है कि वह बेचैन न हो। आपको परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है। आप लोग संयम बनाए रखें। राज्य सरकार आपके साथ है। आपको गांव में भेजने के लिए संबंधित राज्य सरकार से बातचीत चल रही है। कई राज्यों में श्रमिक स्पेशल ट्रेनें भेजी जा चुकी है। दूसरे राज्यों में महाराष्ट्र के जो लोग फंसे हैं उन्हें भी लाया जाएगा। 

कार्रवाई की नौबत न आने पाए

मुख्यमंत्री ने कहा कि सायन के अस्पताल में कोरोना के मरीजों के बगल में शवों को रखने जैसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों से कहा कि किसी भी हालत में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। सरकार पर कार्रवाई करने की नौबत न आने दें। 
 

Created On :   8 May 2020 4:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story