उद्धव ने अपने नेताओं से कहा- भाजपा पर टूट पड़ो, सांसदों और प्रवक्ताओं के साथ बैठक

Uddhav told his leaders- Break on BJP, meeting with MPs and spokespersons
उद्धव ने अपने नेताओं से कहा- भाजपा पर टूट पड़ो, सांसदों और प्रवक्ताओं के साथ बैठक
रणनीति उद्धव ने अपने नेताओं से कहा- भाजपा पर टूट पड़ो, सांसदों और प्रवक्ताओं के साथ बैठक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री तथा शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी के नेताओं तथा प्रवक्ताओं को भाजपा और मनसे के खिलाफ टूट पड़ने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा और मनसे का हिंदुत्व फर्जी है। मुख्यमंत्री ने हिंदुत्व के मुद्दे पर मुखर हुए मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे पर भी सवाल उठाए। उन्होंने सवाल किया कि बाबरी मस्जिद के विध्वंस के समय राज कहा थे? मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष विभिन्न मुद्दों पर जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रहा है। हमें विपक्ष को मुंहतोड़ जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा पर टूट पड़ों और उन्हें करार जवाब दो। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने सरकारी आवास वर्षा पर शिवसेना के प्रवक्ताओं के साथ बैठक की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने शिवसेना सांसदों के साथ अलग से बैठक की। सूत्रों के अनुसार सांसदों के साथ हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के बारे में चर्चा की। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रवक्ताओं को कब किस मुद्दे पर बोलना है, पार्टी संगठन से समन्वय स्थापित करने और सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के बारे में मार्गदर्शन किया। शिवसेना के नेता तथा प्रवक्ता सचिन अहीर ने कहा कि जैसे को तैसा उत्तर देना हमारे खून में है। इसलिए मुख्यमंत्री को अलग से आदेश देने की जरूरत नहीं है। शिवसेना के कार्यकर्ता इसके लिए हमेशा तैयार रहते हैं। 

दूसरे चरण के शिवसंपर्क अभियान की तैयारी 

मुख्यमंत्री शिवसेना के दूसरे चरण के शिवसंपर्क अभियान को सफल बनाने के लिए शनिवार को पार्टी पदाधिकारियों को ऑनलाइन संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री शिवसेना के शिवसंपर्क अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत 14 मई को बीकेसी मैदान पर आयोजित सभा में करेंगे। दूसरे चरण में शिवसंपर्क अभियान पश्चिम महाराष्ट्र, उत्तर महाराष्ट्र, कोंकण और मुंबई जैसे महानगरों में चलाया जाएगा। इस अभियान को सफल बनाने के लिए शिवसेना के पदाधिकारियों की शिवसेना भवन में बैठक होगी। इससे पहले शुक्रवार को शिवसेना भवन में 14 मई को होने वाली मुख्यमंत्री की सभा की तैयारी को लेकर भी बैठक हुई। इसमें शिवसेना सांसद विनायक राऊत समेत पार्टी की महिला इकाई की पदाधिकारी मौजूद थीं। 

मुख्यमंत्री के साथ शरद पवार की बैठक

राज्य में विपक्ष के आक्रमक रुख से राजनीति गर्मा गई है। शुक्रवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार ने मुख्यमंत्री के सरकारी आवास वर्षा बंगले पर उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच तकरीबन डेढ़ घंटे तक चर्चा हुई। शरद पवार और उद्धव ठाकरे के बीच में क्या चर्चा हुई, इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगाई जा रही है। राज ठाकरे के लाउडस्पीकर मामले ने भी सरकार को परेशान कर रखा है। सरकार का मानना है कि इस मुद्दे को उठाकर राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने का प्रयास हो रहा है। सरकार ने लाउडस्पीकर को लेकर सर्वदलीय बैठक का भी आयोजन किया, लेकिन प्रमुख विपक्षी दल भाजपा ने इसका बहिष्कार कर दिया था। माना जा रहा है कि इन्हीं मुद्दों को लेकर शरद पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बातचीत की होगी। 

 

Created On :   29 April 2022 4:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story