जानिए - पत्रकारिता संस्थान के साथ मध्य प्रदेश पुलिस की क्या है अनोखी पहल

Unique initiative of Madhya Pradesh Police with Journalism Institute
जानिए - पत्रकारिता संस्थान के साथ मध्य प्रदेश पुलिस की क्या है अनोखी पहल
मुंबई जानिए - पत्रकारिता संस्थान के साथ मध्य प्रदेश पुलिस की क्या है अनोखी पहल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मीडिया, पत्रिकारिता, टीवी एवं फिल्म जगत को लेकर युवाओं की बढ़ती दिलचस्पी को देखते हुए मध्यप्रदेश पुलिस ने मुंबई के स्कूल ऑफ ब्रॉडकास्टिंग एंड कम्युनिकेशन के साथ मिलकर एमपी पुलिस के परिवारजनों-बच्चों के लिए अनोखी पहल शुरु की है। इस परियोजना के तहत मीडिया, पत्रकारिता, टीवी, रचनात्मकता एवं फिल्म संबंधी पाठ्यक्रमों एवं कार्यशालाओं  की शुरुवात की जायेगी।

इस परियोजना के सभी पाठ्यक्रम एवं कार्यशालाएं कौशल आधारित होंगी और विद्यार्थियों को सिद्धांतों के साथ साथ प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। इन पाठ्यक्रमों का उद्देश्य युवाओं को मीडिया, पत्रिकारिता, टीवी एवम फिल्म जगत से वाकिफ करवाना और रचनात्मकता के साथ उन्हें जीविका के साधन प्रदान करना है। स्कूल ऑफ ब्रॉडकास्टिंग एंड कम्युनिकेशन और मध्यप्रदेश पुलिस ने  इस परियोजना को लेकर करार पर हस्ताक्षर किए हैं।

स्कूल ऑफ ब्रॉड्कास्टिंग एंड कम्यूनिकेशन के निर्देशक डॉ तुषिर चौधरी एवं एमपी पुलिस की स्पेशल डायरेक्टर जनरल (ट्रेनिंग) अरुणा मोहन राव ने करार पर हस्ताक्षर किए हैं। चौधरी ने बताया कि इस परियोजना के तहत संस्थान की तरफ से पुलिसकर्मियों के बच्चों न्यूज रिपोर्टिंग, फिल्म व टेलीविजन प्रोडक्शन,न्यूज एंकरिंग एंड टेलीविजन होस्टिंग, पब्लिक रिलेशन, कॉपी राइटिंग इन एडवरटाइजिंग, मोबाइल पत्रिकारिता, वीडियो एडिटिंग, फोटोग्राफी एंड वीडियोग्रॉफी आदि पाठ्यक्रमों का प्रशिक्षण आईटीआई भोपाल में दिया जाएगा।

चौधरी ने बताया कि पुलिसकर्मियों का कामकाज ऐसा है कि व्यस्तता की वजह से अपने बच्चों की पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते। इस लिए अब संस्थान यह जिम्मेदारी संभालेगी। इस अवसर पर मध्यप्रदेश पुलिस की ओर से पुलिस महानिदेशक (ट्रेनिंग) अनुराधा शंकर, पुलिस आईटीआई भोपाल की प्राचार्य सुमन गुर्जर मौजूद थी। 

Created On :   14 Oct 2021 3:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story