वर्षा ने वापस किए उधार लिए गए 55 लाख, जांच में घिरी हैं शिवसेना सांसद की पत्नी 

Varsha Raut returned 55 lakh borrowed on credit
वर्षा ने वापस किए उधार लिए गए 55 लाख, जांच में घिरी हैं शिवसेना सांसद की पत्नी 
वर्षा ने वापस किए उधार लिए गए 55 लाख, जांच में घिरी हैं शिवसेना सांसद की पत्नी 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पीएमसी बैंक घोटाला मामले में आरोपों के घेरे में फंसी शिवसेना सांसद संजय राऊत की पत्नी वर्षा राऊत ने उधार लिए गए 55 लाख रुपए वापस कर दिए हैं। वर्षा ने यह पैसे पीएमसी घोटाले के आरोपी प्रवीण राऊत की पत्नी माधुरी राऊत से लिए हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को वर्षा ने सोमवार को किसी और के हाथ कुछ दस्तावेज भेजे, जिसमें कर्ज वापस से जुड़े कागजात भी थे। 

फिल्म ‘ठाकरे’ की कमाई से चुकाई उधारी 

वर्षा राऊत ने ईडी को जो जानकारी दी है उसके मुताबिक फिल्म ठाकरे से हुई कमाई से मिले पैसों से उन्होंने माधुरी राऊत को 10 साल पहले उधार लिए गए बिना ब्याज के 55 लाख रुपए लौटा दिए हैं। वर्षा दिवंगत बालासाहेब ठाकरे के जीवन पर आधारित इस फिल्म की सहनिर्माता थीं। ईडी पीएमसी बैंक और एचडीआईएल घोटाले में वर्षा को पिछले साल नवंबर महीने से लगातार समन भेज रही थी। चार बार समन भेजे जाने के बाद वे 4 जनवरी को जांच एजेंसी के सामने हाजिर हुई जिसके बाद उनसे साढ़े तीन घंटे पूछताछ हुई थी। जवाबों से असंतुष्ट जांच एजेंसी ने वर्षा को फिर समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वे हाजिर नहीं हुई और कर्ज वापसी से जुड़े दस्तावेज जांच एजेंसी के ऑफिस भेज दिए। हालांकि ईडी सूत्रों के मुताबिक कर्ज वापसी के बावजूद वर्षा को जांच से राहत नहीं मिलेगी और उन्हें पूछताछ के लिए फिर समन भेजा जाएगा। 

हिसाब को देना पड़ेगाः किरीट सोमैया 

ईडी ने राऊत को दोबारा इसी दिन पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वे हाजिर नहीं हुई थीं। हालांकि भाजपा नेता किरीट सोमैया ने राऊत दंपति पर निशाना साधते हुए कहा है कि भले ही उधार लिए गए पैसे वापस कर दिए गए हैं लेकिन घोटाले के आरोपी से पैसा लेकर उसका इस्तेमाल किया गया था। इसका हिसाब देना पड़ेगा। उन्होंने मामले पर ट्वीट किया कि ‘आखिर में संजय राऊत साहब को पैसे वापस करना ही पड़ा लेकिन हिसाब भी देना ही पड़ेगा।’


 

Created On :   15 Jan 2021 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story