ग्रामीणों ने पकड़ा बाइक चोर, पुलिस ने भगा दिया, गुस्साए लोगों ने घेरा जयसिंह नगर थाना, ASI निलंबित

Villagers caught bike thief but got escaped with help of police
ग्रामीणों ने पकड़ा बाइक चोर, पुलिस ने भगा दिया, गुस्साए लोगों ने घेरा जयसिंह नगर थाना, ASI निलंबित
ग्रामीणों ने पकड़ा बाइक चोर, पुलिस ने भगा दिया, गुस्साए लोगों ने घेरा जयसिंह नगर थाना, ASI निलंबित

डिजिेटल डेस्क, शहडोल। बाइक चोरी के जिस संदेही को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया, उसे बिना किसी कार्रवाई के पुलिस ने छोड़ दिया। इसके बाद गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव कर दिया। यह घटनाक्रम जयसिंहनगर थाने का है। लापरवाही पाते हुए SP कुमार सौरभ ने ASI को निलंबित कर दिया है।

घटनाक्रम के बारे में मिली जानकारी के अनुसार जयसिंहनगर थानांतर्गत अमझोर में अतुल तिवारी के घर से एक स्कूटी चोरी हुई थी। चोरी के संदेह में ग्राम गंधिया के लोगों ने एक युवक को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया, लेकिन कुछ ही देर में जयसिंहनगर पुलिस ने संदेही को चलता कर दिया।

ग्रामीणों का आरोप है कि जिस अपराधी को उन्होंने जान हथेली पर रखकर पकड़ा था उसे उक्त ASI ने महज चंद रुपए लेकर छोड़ दिया। पुलिस की इस रिश्वतखोरी के कारण जहां अपराधियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं वहीं आम आदमी का शांति से जीना कठिन होता जा रहा है । अपनी इसी व्यथा को लेकर ग्रामीणों ने न केवल आक्रोश प्रकट किया बल्कि आरोपी पुलिस वाले को भी दंडित करने की मांग की। जयसिंहनगर थाने के लिए यह पहला प्रकरण नहीं है बल्कि पहले भी रिश्वत लेकर अपराधियों को छोड़ा जाता रहा है।

जानकारी लगते ही दर्जनों ग्रामीण थाने के बाहर एकत्रित हो गए और नारेबाजी शुरु कर दी। आरोप लगे कि ASI प्रमोद कुमार वर्मा ने चोरी के संदेही को बिना किसी कार्रवाई के छोड़ दिया। इसकी जानकारी लगते ही SP ने मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया को मौके पर भेजा। उन्होंने प्रारंभिक जांच के बाद SP को अवगत कराया। जिसमें ASI की लापरवाही सामने आने पर तत्काल निलंबित कर दिया गया।

इनका कहना है
चोरी के संदेही से पूछताछ नहीं हुई और न ही किसी प्रकार की कार्रवाई सामने आई। लापरवाही उजागर होने पर ASI को निलंबित किया है।
कुमार सौरभ, पुलिस अधीक्षक

 

Created On :   30 Jun 2018 8:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story