194 मीटर सड़क चोरी हो गई ! ग्रामीणों ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

Villagers complained  police about of theft cement concrete road
194 मीटर सड़क चोरी हो गई ! ग्रामीणों ने थाने में दर्ज कराई शिकायत
194 मीटर सड़क चोरी हो गई ! ग्रामीणों ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जुन्नारदेव ब्लॉक मुख्यालय से 6 किमी दूर ग्राम पंचायत जमकुंडा से चोरी का अनूठा मामला सामने आया है। यहां के ग्रामीणों ने 194 मीटर सीमेंट कांक्रीट सड़क के चोरी होने की शिकायत पुलिस से की है। ग्रामीणों का कहना है कि कुल 288 मीटर सीसी रोड का निर्माण होना था, जो कागजों में पूरा हो चुका है। जबकि गांव में 94 मीटर सड़क ही नजर आ रही है। ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने शेष सड़क न बन पाने पर रोजगार सहायक से जानकारी मांगी थी। रोजगार सहायक ने ही उन्हें बताया कि सड़क बना दी गई है, लेकिन वह चोरी हो गई है। 

ग्रामीण पहुंचे पुलिस चौकी

रोजगार सहायक से सड़क चोरी होने की बात पता लगने पर भोलेभाले ग्रामीण जुन्नारदेव थाना अंतर्गत अंबाड़ा पुलिस चौकी पहुंचे और सड़क चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस को दिए शिकायती आवेदन में ग्रामीणों ने चोरी गई सड़क खोजकर देने का आग्रह किया है। 

सड़क अधूरी, बिल पूरा निकाला

जमकुंडा में 288 मीटर सीसी रोड का निर्माण 6 लाख 91 हजार रुपए में होना था। कुल 94 मीटर सड़क का निर्माण गांव में हुआ है। जबकि बिल पूरा निकाल लिया गया गया। आरटीआई से ली गई जानकारी में इसका खुलासा हुआ है।

मटेरियल और लेबर भुगतान दर्शाया

सड़क बनाए बिना ही मटेरियल के बिलों का भुगतान करने के साथ ही मजदूरों को भुगतान भी दर्शाया गया है। मटेरियल पर 5 लाख 71 हजार 200 रुपए खर्च दिखाया गया है। वहीं मनरेगा के 84 मजदूरों को 1 लाख 20 हजार रुपए की मजदूरी का भुगतान बताया गया है। 

90 हजार खर्च, गांव में खेल मैदान कहीं नजर नहीं आ रहा

पुलिस को की गई शिकायत में अकेले सड़क नहीं बल्कि खेल मैदान के चोरी होने का जिक्र भी किया गया है। मनरेगा से गांव में 90 हजार रुपए की लागत से खेल मैदान का निर्माण होना था, जो नहीं हो सका। जबकि 90 हजार रुपए का भुगतान जरूर पंचायत व जनपद के रिकार्ड में दर्शाया गया है। 

इनका कहना है

पूर्व में शिकायत मिलने पर सड़क की नपाई की गई थी, जिसमें केवल 94 मीटर सड़क बनी हुई पाई गई थी। 194 मीटर सड़क नही बनी थी, इसका प्रतिवेदन जिला पंचायत को भेज दिया गया था। ललित वेद, उपयंत्री जनपद पंचायत 

इस सड़क का निर्माण मेरे कार्यकाल में नही हुआ है। रोजगार सहायक ने पूरी राशि का आहरण किया है। इसलिए मैं इस सड़क निर्माण और राशि आहरण के संबंध में नही जानता। 
संतराम सरेयाम, सचिव जमकुंडा पंचायत 

ग्रामीणों ने सड़क चोरी हो जाने की शिकायत गुरूवार को ही की है। इस संबंध में जनपद पंचायत को प्रतिवेदन देने के लिए पत्र लिखा जाएगा। रिपोर्ट आने पर कार्रवाई होगी। 
सत्येंद्र सिंह कुश्वाह, चौकी प्रभारी अंबाड़ा। 
 

Created On :   13 July 2019 7:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story