comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

हमने कभी सौदेबाजी की राजनीति नहीं की-कमलनाथ

हमने कभी सौदेबाजी की राजनीति नहीं की-कमलनाथ


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/ चौरई।  हमारी पार्टी कभी सौदेबाजी की राजनीति नहीं करती, अगर सौदेबाजी की होती तो आज प्रदेश में कांग्रेस की सरकार चल रही होती। कांग्रेस सदैव लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षक रही है यह परंपरा आगे भी जारी रहेगी। ये बातें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को नगर के हसनपुर रोड स्थित वेयर हाउस में कही।
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ ने चौरई विधानसभा के कार्यकर्ताओं की बैठक ली। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा छिंदवाड़ा जिले की जनता व कार्यकर्ताओं से मेरे संबंध पारिवारिक है न कि राजनीतिक। उन्होंने अपनी 15 माह की सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि मुझसे प्रदेश व जिले के विकास के लिए जो भी अच्छा बन सकता था वह मेरे द्वारा किया गया। सांसद नकुलनाथ ने प्रदेश व देश की सरकार की किसान विरोधी नीतियों का विरोध जताते हुए कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की गलत नीतियों से आज किसानों को अपनी फसलों के वाजिब दाम नहीं मिल पा रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने हसनपुर में बने वेयर हाउस का शुभारंभ भी किया। चौरई विधायक चौधरी सुजीत सिंह ने चांद व चौरई तहसील क्षेत्र में अतिवृष्टि से बरबाद फसलों का जल्द मुआवजा दिलाने की मांग रखी। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी, नेहा सिंह, गंभीर सिंह चौधरी, बैजू वर्मा, राजेन्द्र पटेल, प्रीतम पटेल, अशोक तिवारी, ओमप्रकाश अग्रवाल सहित अन्य लोग मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन नगर कांग्रेस अध्यक्ष अमित चौरसिया ने किया।
आज का दौरा कार्यक्रम: अपने पूर्व निर्धारित दौरा कार्यक्रम के अनुसार  मंगलवार को सांसद नकुल-कमलनाथ सुबह 10:30 बजे खिरसाडोह इकोसेंटर मे परासिया विधानसभा क्षेत्र की संगठनात्मक बैठक मे उपस्थित होने के उपरांत दोपहर 12:30 बजे चिखलमउ मार्ग पर आयोजित जामई विधानसभा क्षेत्र की बैठक मे उपस्थित होंगे।
संगठन को मजबूत बनाने जुट जाएं कांग्रेस कार्यकर्ता
अमरवाड़ात्न शहर के स्वागत लॉन में पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमल नाथ ने अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी मेहनत के बल पर ही हमने मध्यप्रदेश में सरकार बनाई थी, जिसे भाजपा ने खरीद-फरोख्त कर गिराया है, इसलिए सभी कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुटता के साथ आगामी चुनाव में कांग्रेस को जिताकर भाजपा को सबक सिखाएं। सांसद नकुल नाथ ने कहा कि आने वाला कल युवाओं का है। कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस में युवा नेतृत्व को आगे लाया जाएगा और निकाय चुनाव सहित संगठन के प्रमुख पदों पर युवाओं की ताजपोशी की जाएगी। कार्यकर्ता सम्मेलन में विधायक कमलेश शाह, दीपक नेमा, अशोक तिवारी, याग्नेश शर्मा, चंपालाल कुर्चे, विनोद चौरसिया आदि उपस्थित थे। सम्मेलन कमलनाथ ने दिवंगत कांग्रेस नेता अंकित जैन एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता कैलाश जैन के निवास पर जाकर शोक संवेदना व्यक्त की।

कमेंट करें
SvjuW