महाराष्ट्र में अगले छह महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य- सीएम उद्धव

Wearing masks is mandatory for next six months In Maharashtra - Uddhav
महाराष्ट्र में अगले छह महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य- सीएम उद्धव
महाराष्ट्र में अगले छह महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य- सीएम उद्धव

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रदेश में लोगों को कम से कम अगले छह महीने में मास्क पहनना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के टीका का अभी पता नहीं है। कोरोना का टीका जब भी आएगा तब लोगों तक पहुंचेगा। लेकिन कोरोना के टीकाकरण के बाद भी कम से कम छह महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य है। रविवार को मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को सोशल मीडिया के माध्यम से संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि विशेषज्ञों ने मुझे नए साल के आगमन को देखते हुए नाइट कर्फ्यू अथवा दोबारा लॉकडाउन लगाने की सलाह दी है। कानून के तहत इसको लागू किया जा सकता है लेकिन मुझे नहीं लगता है कि नाइट कर्फ्यू या लॉकडाउन लगाने की जरूरत है। मुझे उम्मीद है कि हममे अनुभव से समझदारी आई होगी। हमें नए साल का स्वागत करते समय आत्म अनुशासन का पालन करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इंग्लैंड में नए साल के मद्देनजर भीड़ टालने के लिए सख्त लॉकडाउन लगाया गया है। इसके अलावा वहां पर कोरोना के नए प्रकार का पता चला है। इससे हमें कुछ सीखना चाहिए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन में शिथिलता के बाद आवाजाही बढ़ गई है। भीड़ बढ़ने के कारण सर्दी, खांसी जैसी ठंडी की बीमारियां कुछ प्रमाण में नजर आनी लगी हैं। इन बीमारियों के लिए दवाइयां हैं पर प्रतिबंधात्मक इलाज के लिए कोरोना बीमारी की तरह मास्क लगाने, हाथ छोने और दूरी बनाए रखने के नियमों का पालन करना चाहिए। जिससे हमसे महामारी दूर हो सकेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में स्कूलों को शुरू करने के लिए जल्द से जल्द फैसला लेने का प्रयास है। इसके लिए लोगों की मदद की जरूरत है क्योंकि कोरोना का संकट अभी टला नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 1 मई को समृद्धि महामार्ग का नागपुर से शिर्डी तक का मार्ग आवागमन के लिए खोल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य के प्राचीन मंदिरों के संवर्धन के लिए नई योजना शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कई लोग महाविकास आघाड़ी सरकार के गिरने के इंतजार में नजरें गढ़ाए बैठे थे पर सरकार ने कोरोना संकट और राजनीतिक हमलों का सामना करते हुए एक साल का कार्यकाल पूरा किया है। 
 

Created On :   20 Dec 2020 2:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story