उफनती नदी में महिला ने लगाई छलांग, तीन किलोमीटर दूर मिला शव

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
उफनती नदी में महिला ने लगाई छलांग, तीन किलोमीटर दूर मिला शव

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/परासिया। पुलिस चौकी बड़कुही के अंतर्गत आने वाली जाटाछापर पंचायत बस्ती की एक महिला ने पिछली शाम को उफनती पेंच नदी में छलांग लगा दी।  होमगार्ड की टीम ने रेस्क्यू शुरु किया था। घटना स्थल से लगभग तीन किलोमीटर दूर महिला का शव मिला। बताया जा रहा है कि महिला ने पारिवारिक विवाद के चलते नदी में छलांग लगाकर जान दी है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। महिला अपने माता पिता के बीच चल रहे विवाद व मारपीट की घटना से क्षुब्ध थी और वह पुलिस थाने रिपोर्ट दर्ज कराने गई थी किंतु पुलिस ने भी उसकी नहीं सुनी । अंतत: महिला ने नही में छलांग लगा दी । पुलिस दंपती को समझाइश दे देती, तो शायद महिला की जान बच सकती थी। 

सुबह शुरू हुआ रेस्क्यू आपरेशन

पुलिस ने बताया कि जाटाछापर बस्ती निवासी 50 वर्षीय मोहनाबाई पति दशरथ यदुवंशी ने  शाम को पेंच नदी में छलांग लगा दी थी। पुलिस ने रेस्क्यू के लिए होमगार्र्ड की रेस्क्यू टीम को बुलाया था। नदी का तेज बहाव होने और अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू रोक दिया गया था। आज सुबह से दोबारा रेस्क्यू शुरू किया गया। रेस्क्यू टीम के पंकज पवार और लेखराम को तीन किलोमीटर दूर नदी में महिला का शव मिला। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। घटना की सूचना मिलने पर चांदामेटा, बड़कुही पुलिस के अलावा तहसीलदार पहुंच गए थे।

रिपोर्ट पर पुलिस ने नहीं की थी कार्रवाई

बताया जा रहा है कि मोहनाबाई की बेटी ने बड़कुही पुलिस चौकी पहुंचकर माता-पिता के बीच चल रहे विवाद और मारपीट की सूचना देकर मदद की गुहार लगाई थी। पुलिस ने पारिवारिक विवाद होने की वजह से कोई कार्रवाई नहीं की। यदि पुलिस मौके पर पहुंचकर दंपती को समझाइश दे देती, तो शायद महिला की जान बच सकती थी। 

Created On :   9 Aug 2019 9:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story