थाने के बाहर लिखा- अंदर आते समय मुंह पर मास्क लगाकर आएं

Written outside the police station - Come inside, put a mask on the mouth
 थाने के बाहर लिखा- अंदर आते समय मुंह पर मास्क लगाकर आएं
 थाने के बाहर लिखा- अंदर आते समय मुंह पर मास्क लगाकर आएं

 डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर के थानों में जाने वाले नागरिकों को अब मुंह पर मास्क लगाकर जाना होगा। कुछ थानों के प्रवेश द्वार पर इस तरह के सूचना फलक लगाए गए हैं, जिसमें लिखा गया है कि ‘आप थाने के अंदर आते समय मुंह पर मास्क लगाकर आएं’। मास्क के बिना थाने के अंदर न तो जाने की अनुमति मिलेगी और न ही शिकायत ली जाएगी। पुलिस आयुक्त डॉ. भूषण कुमार उपाध्याय ने पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों को सुरक्षा का ध्यान रखते हुए कार्य करने का आदेश दिया है। पुलिस कर्मियों ने भी कहा है कि सावधानी बरतने में हर्ज क्या है। जरा सी सावधानी आपको और दूसरों को सुरक्षित रख सकती है।

आदेश मानना जरूरी
पुलिसकर्मियों का कहना है कि सतर्क रहकर कार्य करने में कोई परेशानी नहीं है। एक अधिकारी ने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि उन्होंने साफ तौर पर थाने के अधिकारी, कर्मचारियों को कहा है कि अगर कोई मुंह पर मास्क पहनकर नहीं आता है, तो उसे मास्क पहनकर आने की सलाह दें। उसके बाद भी कोई अगर यह नहीं करता है, तो उसके बारे में वरिष्ठ अधिकारी को सूचित करें। वह उनका मार्गदर्शन करेंगे।  इसलिए थाने में जाने के पहले मास्क पहनना जरूरी है। अन्यथा न तो अंदर जाने की अनुमति मिलेगी, न ही शिकायत ली जाएगी। थानों में भीड़ भी नहीं लगने दी जाएगी।

बरत रहे सतर्कता
संतरानगरी के थानों में कार्यरत पुलिस अधिकारी, कर्मचारी खुद भी मुंह पर मास्क बांधकर काम कर रहे हैं। शहर के कई थानों के प्रवेश द्वार पर सूचना फलक लगा दिया गया है कि थाने के अंदर आते समय मुंह पर मास्क पहनकर आएं, बिना मास्क के अंदर न आएं। कोरोना वायरस को लेकर सभी लोग सतर्कता बरत रहे हैं। नागपुर शहर में 33 थाने हैं। प्रत्येक थाने में 50 से अधिक अधिकारी, कर्मचारी कार्य करते हैं। थानों में कई लोगों का आना-जाना लगा रहता है। कौन कहां से आता-जाता है, इस बारे में थाने के कर्मचारियों को कुछ भी मालूम नहीं रहता है। थानों के अंदर पासपोर्ट से लेकर अन्य कई तरह के कार्य किए जाते हैं।

Created On :   16 March 2020 10:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story