बिहार में उमस भरी गर्मी, 12वीं तक के स्कूल 18 जून तक बंद

बिहार में उमस भरी गर्मी, 12वीं तक के स्कूल 18 जून तक बंद
Ranchi : Students use umbrellas to shield themselves from scorching heat on a hot summer day in Ranchi on Tuesday, May 16, 2023. (Photo: IANS/Rajesh Kumar)
डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश इलाकों में सोमवार को उमस भरी गर्मी के कारण लोग परेशान हैं। पटना तथा कई क्षेत्रों में रविवार शाम को हुई बारिश के बाद सोमवार को तेज धूप निकली। इस बीच, पटना जिला प्रशासन ने गर्मी को देखते हुए प्री स्कूल से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूलों को 18 जून तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने आदेश में कहा है कि अधिक तापमान और विशेष रूप से दोपहर के समय पड़ रही भीषण गर्मी के कारण बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना को देखते हुए स्कूलों को बंद किया गया है।

गर्मी को लेकर आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बंद रखा गया है।

वैसे, पटना में रविवार की शाम को मौसम का मिजाज बदला और तेज हवा के साथ बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। लेकिन, सोमवार को फिर से तीखी धूप निकली है। इस बीच, मौसम विभाग ने राज्य के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई है। इधर, विभाग ने अगले दो दिनों में बिहार में मानसून के पहुंचने की भी संभावना जताई है।

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले एक दो दिनों में बिहार में मानसून पहुंचने की संभावना है। बिहार में पुरवा हवा के प्रभाव से लोगों को पसीने वाली गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Jun 2023 9:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story