बिहार: नवरात्रि में शिक्षकों के आवासीय प्रशिक्षण को लेकर मचा घमासान

नवरात्रि में शिक्षकों के आवासीय प्रशिक्षण को लेकर मचा घमासान
नवरात्रि के मौके पर शिक्षकों के आवासीय प्रशिक्षण को लेकर हो रहा विरोध

डिजिटल डेस्क,पटना। बिहार में कुछ ही दिन पूर्व पर्व त्योहारों पर शिक्षकों की छुट्टी कटौती के बाद हुए विरोध के बाद शिक्षा विभाग को आदेश वापस लेना पड़ा था। इस बीच, एक बार फिर नवरात्रि के मौके पर शिक्षकों के आवासीय प्रशिक्षण को लेकर विरोध शुरू हो गया। विपक्षी दल भाजपा जहां इस आदेश को भुनाने की कोशिश में जुट गई है, वहीं सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस ने भी इस आदेश को वापस लेने की मांग की है। इधर, शिक्षक संघ ने भी इसे लेकर आंदोलन की धमकी दी है।

नवरात्र के अवकाश के दौरान शिक्षकों को 16 अक्तूबर से 21 अक्तूबर तक आवासीय प्रशिक्षण का आदेश दिया गया है। इसमें कई महिला शिक्षकों को बुलाया गया है। इस स्थिति में कई स्थानों पर प्रशिक्षण के लिए शिक्षक तो जुटे हैं लेकिन कई शिक्षक उपवास में हैं।

शिक्षक संगठनों ने कहा कि इस प्रशिक्षण को रद्द कर आगे के लिए प्रस्तावित करना चाहिए।माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कहा कि यह सरकार की तुगलकी नीति है। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि इस आदेश के दूरगामी प्रभाव दिखेंगे।

इधर, भाजपा का कहना है कि यह तुष्टिकरण है। भाजपा का कहना है कि मुस्लिम के पर्व में कर्मचारियों के लिए टाइम टेबल बदला जाता है।भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि सरकार इस बहाने हिंदुओं को प्रताड़ित कर रही है। नवरात्र में अधिसंख्य हिंदू उपवास या फलाहार करते हैं, ऐसे में प्रशिक्षण का कार्यक्रम बनाना समझ से परे है। उन्होंने कहा कि भाजपा इस आदेश को लेकर जनता के बीच जाएगी। इस बीच, कांग्रेस के प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने भी इस आदेश को वापस लेने की बात कही है।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Oct 2023 8:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story