पुणे: महाविकास आघाड़ी सरकार ने मुझे गिरफ्तार करने की साजिश रची थी - देवेंद्र फडणवीस

महाविकास आघाड़ी सरकार ने मुझे गिरफ्तार करने की साजिश रची थी - देवेंद्र फडणवीस
  • सुनेत्रा पवार के नामांकन दाखिल करने पुणे आए
  • फडणवीस ने किया बड़ा खुलासा
  • चंद्रकांत पाटील ने सबसे पहले किया था खुलासा

डिजिटल डेस्क, पुणे. उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महाविकास आघाड़ी सरकार के कार्यकाल में किसी भी वक्त देवेंद्र फडणवीस को गिरफ्तार किया जा सकता था, ऐसा दावा राज्य के उच्च एवं तकनीकि शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटील ने किया था। इस पर अब खुद उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कथित साजिश का खुलासा किया है। फडणवीस ने कहा कि हां यह सच है कि मविआ सरकार में उनको गिरफ्तार करने की साजिश रची जा रही थी। उन्होंने बहुत कोशिश की, लेकिन, वे अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके।

चंद्रकांत पाटील ने सबसे पहले किया था खुलासा

सोलापुर की एक सभा में चंद्रकांत पाटील ने खुलासा किया था कि, मविआ सरकार के दौरान देवेंद्र फडणवीस को किसी भी क्षण गिरफ्तार कर लिया जाता। हमने 33 महीने के दौरान क्या-क्या सहा, यह हम ही जानते है। लेकिन मुझे यकीन था कि ये दिन भी गुजर जाएंगे और वो दिन गुजर भी गए। किसी को पता भी नहीं चला कि एकनाथ शिंदे राज्य के मुख्यमंत्री बन गए। चंद्रकांत पाटील के इस दावें पर महायुति की उम्मीदवार सुनेत्रा पवार के नामांकन दाखिल करने के लिए बुधवार रात को पुणे आए उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने खुलासा किया। फडणवीस ने कहा मेरे खिलाफ झूठा केस बनाने की कोशिश की गई थी। लेकिन, उन्हें कुछ नहीं मिला। इस बारे में कभी विस्तार से बात करूंगा, ऐसा फडणवीस ने कहा।

जब तक बीजेपी है, संविधान को कोई छू भी नहीं पाएगा : फडणवीस

पुणे एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बोलते वक्त संविधान बदलने पर किए सवाल पर फडणवीस ने कहा, मेरे लिए देश का संविधान गीता, बाइबिल और कुरान से भी ज्यादा महत्वपूर्ण और पवित्र है। मोदी ने खुद कहा कि इस संविधान की वजह से ही चाय बेचने वाला लड़का देश का प्रधानमंत्री बन सका है। उन्होंने पिछले दस वर्षों के दौरान संविधान की रक्षा की है। देश के लोगों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भरोसा है। जब तक बीजेपी है, कोई भी संविधान को छू नहीं पाएगा, ऐसा फडणवीस ने कहा।

बारामती के कार्यकर्ताओं और अजित पवार के बीच सुलह

पुरंदर और इंदापुर की तरह बारामती के भाजपा कार्यकर्ताओं को सुनने के लिए अलग से समय दिया जाए, ऐसी मांग कुछ दिनों पहले वरिष्ठ भाजपा नेता चंद्रराव तावरे व रंजन तावरे ने की थी। इस पृष्ठभूमि में बुधवार को देर रात पुणे में देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार की उपस्थिति में बारामती के बीजेपी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक में फडणवीस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं और अजित पवार के बीच सुलह करा दी। बीजेपी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की समस्याओं को गंभीरता से लिया है। उनके द्वारा सुझाए गए विकास कार्यों के लिए अजित पवार के साथ अलग से बैठक ली जाएगी, ऐसा आश्वासन फडणवीस ने दिया। साथ ही लोकसभा चुनाव में आपसी मतभेद भुलाकर महायुति की प्रत्याशी सुनेत्रा पवार को चुनना है। अजित पवार की जीत मोदी की जीत है, यह बीजेपी कार्यकर्ताोओं को याद रखना चाहिए, ऐसा फडणवीस ने कार्यकर्तायों को समझाया।

Created On :   18 April 2024 3:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story