कार्रवाई: ड्रग माफिया ललित पाटील पलायन मामले में महिला पुलिस अधिकारी निलंबित

ड्रग माफिया ललित पाटील पलायन मामले में महिला पुलिस अधिकारी निलंबित
ड्यूटी के दौरान हुई थी गायब

डिजिटल डेस्क, पुणे। कुख्यात ड्रग माफिया ललित पाटील 2 अक्टूबर को ससून अस्पताल से फरार हो गया, मीडिया को दिए गए बयान में उसने दावा किया था कि वह भागा नहीं बल्कि उसे भगाया गया था। हालांकि, पुलिस की ढिलाई भी इसकी एक बड़ी वजह रही। पुणे के संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप कार्णिक ने इस मामले में कर्तव्य में लापरवाही, ढिलाई और गैरजिम्मेदारी के लिए एक अन्य महिला पुलिस अधिकारी को निलंबित करने का आदेश दिया। निलंबित महिला अधिकारी का नाम सहायक पुलिस निरीक्षक सविता हनुमंत भागवत है। इससे पहले पुलिस आयुक्त रितेश कुमार ने एक महिला पुलिस उपनिरीक्षक समेत नौ कर्मचारियों को निलंबित कर दिया था।

सहायक पुलिस निरीक्षक के पद पर कार्यरत सविता भागवत मुख्यालय की कोर्ट कंपनी यूनिट में तैनात थीं। 30 सितंबर को उन्हें ससून अस्पताल के कैदी वार्ड नंबर 16 में डे केयर के पर्यवेक्षण अधिकारी के रूप में तैनात किया गया था। इस समय उनके लिए यह जरूरी था कि वे इलाज के लिए भर्ती कैदियों की सघन तलाशी लें। हालाँकि, भागवत को ऐसा करते हुए नहीं पाया गया, क्योंकि उसी दिन ललित के पास से 2 मोबाइल फोन पाए गए थे। साथ ही रजिस्टर में यह भी दर्ज किया गया है कि भागवत दोपहर करीब 1:30 बजे ससून अस्पताल के कैदी वार्ड से निकल गई थी, जबकि उन्हें पूरे समय ड्यूटी पर रहना था। उनके खिलाफ यह कार्रवाई इसलिए की गई क्योंकि यह भी खुलासा हुआ था कि वह केवल आधे घंटे के लिए ससून गई थीं जबकि उनकी सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक की ड्यूटी थी।

इसके अलावा, घटना के दिन यानी 30 सितंबर को ललित पाटिल को एक अज्ञात व्यक्ति काले रंग की नशीली दवाओं से भरा बैग लेकर मिला था, जिसके बाद वह हॉस्पिटल से फरार हो गया। निलंबन आदेश में कहा गया है, इसलिए कर्तव्य में लापरवाही, ढिलाई और गैरजिम्मेदारी के कारण आरोपी ललित अनिल पाटिल पुलिस की कानूनी हिरासत से भागने में सफल हो गया। इस संबंध में बंडगार्डन पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और कहा गया है कि भागवत को ड्यूटी के दौरान लापरवाहीपूर्ण कदाचार के कारण सरकारी सेवा से निलंबित कर दिया गया है। भगवत से पहले एक महिला पुलिस उपनिरीक्षक समेत नौ कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया था। निलंबन कार्रवाई से पुलिस महकमे में खलबली मच गई है।

Created On :   27 Oct 2023 2:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story