बारामती में रोचक मुकाबला: सुप्रिया सुले का भाई अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा से मुकाबला, चुनावी महौल तैयार

सुप्रिया सुले का भाई अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा से मुकाबला, चुनावी महौल तैयार
  • अजित पवार के छोटे भाई की पत्नी बढ़ा सकती हैं सुनेत्रा पवार की मुश्किलें
  • सुप्रिया सुले के प्रचार में उतरीं शर्मिला पवार
  • सातारा से उदयनराजे भोसले का टिकट पक्का

डिजिटल डेस्क, बारामती (पुणे)। यहां लोकसभा का चुनाव इस बार काफी रोचक होगा। क्योंकि पवार परिवार के बीच ही मुख्य लड़ाई है। वर्तमान सांसद सुप्रिया सुले का मुकाबला भाई अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से होगा। दोनों ने अपना चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है। हर कोई प्रतिष्ठित व्यक्तियों को अपने पाले में करना चाहता है। ताकि माहौल बन सके। इसी क्रम में शरद पवार गुट की उम्मीदवार सुप्रिया सुले ने अपने प्रचार के लिए अजित पवार के छोटे भाई श्रीनिवास पवार की पत्नी को मैदान में उतार दिया है। शर्मिला पवार ने सुले के समर्थन में प्रचार शुरू कर दिया है। बारामती में उन्होंने लोगों से सुप्रिया सुले के पक्ष में मतदान करने और पवार परिवार की बेटी को फिर से संसद में प्रतिनिधित्व करने का मौका देने की अपील की।

अजित से नाराज चल रहे भाई श्रीनिवास पवार

कुछ दिनों पहले अजित पवार के सगे भाई श्रीनिवास पवार ने अजित पवार के राजनीतिक फैसले पर नाराजगी जताई थी। शर्मिला पवार भी सुप्रिया सुले के लिए प्रचार में जुट गई हैं। शर्मिला पवार ने कहा कि सुप्रिया सुले ने अपने पिता शरद पवार के नाम का कभी भी राजनीतिक फायदे के लिए उपयोग नहीं किया। इसलिए उन्हें चुनाव में जिताना है या नहीं इसका निर्णय जागरूक मतदाता करेंगे। सुप्रिया सुले कौन हैं, उनका काम क्या है, उनके साथ काम करने वाले लोग कौन हैं, यह अलग से बताने की जरूरत नहीं है। यह कहते हुए शर्मिला पवार ने पवार परिवार की बेटी को जिताने की अपील की।

सातारा से उदयनराजे भोसले का टिकट पक्का

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अभी तक महायुति ने सीट बंटवारे की घोषणा नहीं की है। इससे यह पता नहीं चल पा रहा है कि किस सीट से कौन सा दल चुनाव लड़ेगा। महायुति के सबसे बड़े दल भाजपा ने अब तक अपने 23 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। जिसमें सातारा का जिक्र नहीं है। यहां से पूर्व सांसद उदयन राजे भोसले चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। इसके लिए उन्होंने दिल्ली में बड़े नेताओं के साथ कई बैठकें भी की हैं। ऐसे माना जा रहा है कि पार्टी ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है। शायद अगली लिस्ट में उनके नाम की घोषणा कर दी जाए। दिल्ली से लौटे उदयनराजे भोसले का उनके समर्थकों ने सातारा में जोरदार स्वागत किया।

पिछले 15 दिनों से नाम को लेकर सस्पेंस

पूर्व सांसद उदयनराजे भोसले को भाजपा से टिकट मिलेगा कि नहीं, इसको लेकर पिछले पंद्रह दिनों से संस्पेंस बना हुआ था। इस सीट को लेकर दिल्ली में काफी माथापच्ची हुई। इस सीट को लेकर भाजपा एवं राकां अजित पवार गुट में काफी रस्साकशी हुई। पर उदयनराजे समर्थकों का दावा है कि उदयनराजे भोसले के नाम पर भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने मुहर लगा दी है। राज्यसभा की रिक्त हुई सीट अजित गुट को दी जाएगी। माना जा रहा है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भोसले के लिए जोर लगाया। जो भोसले के पक्ष में गई। इसके बाद बुधवार को उदयनराजे सातारा लौटे। महामार्ग पर ही उनके समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। हार पहना कर उनका सत्कार किया गया। इस समय समर्थकों ने घोषणा की कि उदयनराजे के सिवाय दूसरा कोई नहीं। इसके बाद भोसले शिवतीर्थ गए, छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर पुष्पहार अर्पण कर उनका अभिवादन किया। इसके बाद वे शाहू चौक पहुंचे, डॉक्टर बाबासाहेब आंबेडकर व साहित्य सम्राट अन्नाभाऊ साठे की मूर्ति पर फूल माला पहनाया।

कांग्रेस के पृथ्वीराजे चव्हाण से हो सकता है मुकाबला

स्वागत से गदगद उदयनराजे ने लोगों को आश्वासन दिया कि सातारा के लोगों के अधिकार के लिए वे संघर्ष करते रहेंगे। एक तरफ उदयनराजे ने जहां प्रचार अभियान शुरू कर दिया, वहीं महाविकास आघाड़ी से उम्मीदवार कौन होगा, यह अभी तय नहीं हुआ है। परंतु माना जा रहा है कि पूर्व मंत्री पृथ्वीराजे चव्हाण से उनका मुकाबला हो सकता है।इसके लिए राकां सुप्रीमो शरद पवार प्रयास कर रहे हैं।

Created On :   27 March 2024 2:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story