सिवनी: अनाधिकृत रूप से पानी लेने वालों पर करें कार्रवाई

अनाधिकृत रूप से पानी लेने वालों पर करें कार्रवाई
  • जल जीवन मिशन की समीक्षा
  • नलजल योजनाओं के कनेक्शन से अनाधिकृत रूप से मोटर द्वारा पानी लेने की शिकायतों पर कार्रवाई की जाए।
  • आगामी ग्रीष्म ऋतु को ध्यान में रखते हुए कार्यों को गति देने के निर्देश दिए

डिजिटल डेस्क,सिवनी। कलेक्टर क्षितिज सिंघल ने सोमवार को जल निगम एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों एवं योजना अंतर्गत निर्माण कार्य कर ही एजेंसियों के प्रतिनिधियों की बैठक लेकर जल जीवन मिशन अंतर्गत स्कूलों, आंगनबाडिय़ों में हुए नल कनेक्शन सहित संचालित प्रगतिरत एवं पूर्ण हो चुके कार्यों की विस्तृत समीक्षा की।

गर्मी में न हो पानी की परेशानी

कलेक्टर ने सभी अधिकारियों एवं निर्माण एजेंसियों को निर्देशित किया कि आगामी ग्रीष्म ऋतु को ध्यान में रखते हुए कार्यों को गति देने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि ग्रीष्म ऋ तु में किसी ग्राम में पेयजल संबंधी समस्याएं न हो।

इस कार्य योजना से सभी कार्य करें। कलेक्टर ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को ऐसे सभी अनुबंधकर्ता जिनके कार्य अपूर्ण तथा उनके द्वारा कार्य नहीं किया जा रहा है, ऐसे कार्यों को संबंधित एजेंसी की परफॉर्मेंस गारंटी से कराने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर द्वारा वीडियो कॉफ्रेसिंग से जुडे सभी सीईओ जनपदों को निर्देशित किया कि नलजल योजनाओं के कनेक्शन से अनाधिकृत रूप से मोटर द्वारा पानी लेने की शिकायतों पर कार्रवाई की जाए।

उन्होंने ऐसे सभी व्यक्तियों की मोटर जब्ती के साथ ही नियमानुसार कार्रवाई प्रस्तावित करने के लिए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है।

Created On :   20 Feb 2024 8:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story