भास्कर की मुहिम: 11 लोगों के आवेदन ट्रायल में, हर दिन लिए जाएंगे 45 आवेदन

11 लोगों के आवेदन ट्रायल में, हर दिन लिए जाएंगे 45 आवेदन
  • पासपोर्ट कार्यालय का शुभारंभ आज
  • कार्यालय का विधिवत कामकाज सोमवार से शुरु हो जाएगा।
  • पुलिस व्हेरीफिकेशन के बाद अधिकतम 15 दिनों में आवेदक के पासपोर्ट तैयार हो जाएंगेे।

डिजिटल डेस्क,शहडोल। आदिवासी बाहुल्य शहडोल संभागीय मुख्यालय में आखिकर पासपोर्ट कार्यालय का इंतजार खत्म हो गया। कलेक्ट्रेट परिसर मेें स्थापित पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सुविधा केंद्र (पीओपीएसके) का केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते द्वारा शनिवार को आधिकारिक शुभारंभ किया जाएगा।

उद्घाटन कार्यक्रम सुबह 10.30 बजे से रखा गया है। कार्यक्रम मेें मप्र के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दिलीप जायसवाल तथा सांसद हिमाद्री सिंह भी मौजूद रहेंगी। गौरतलब है कि दैनिक भास्कर द्वारा पासपोर्ट कार्यालय के लिए पिछले दो वर्ष से मुहिम चलाई जा रही है।

नागरिकों ने भास्कर को धन्यवाद देते हुए कहा है कि अब पासपोर्ट के लिए भोपाल, जबलपुर अथवा रीवा के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। भोपाल से आए डिप्टी पासपोर्ट आफीसर संजय सिंह चौहान ने बताया कि ट्रायल में 11 लोगों के आवेदन आ चुके हैं।

कार्यालय का विधिवत कामकाज सोमवार से शुरु हो जाएगा। अभी पांच आवेदन लिए जा रहे हैं, इसके बाद प्रतिदिन 45 आवेदन लिए जाएंगे।

इतने दिन में बनेंगे पासपोर्ट

पासपोर्ट आफीसर ने जानकारी दी है कि पुलिस व्हेरीफिकेशन के बाद अधिकतम 15 दिनों में आवेदक के पासपोर्ट तैयार हो जाएंगेे। आवेदक को निर्धारित शुल्क के साथ विभाग की वेबवाइड पर ऑन लाइन आवेदन करना होगा।

आवेदनों की जांच प्रक्रिया और पुलिस जांच के बाद पासपोर्ट तैयार हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि आवेदन के बाद स्लॉट तैयार होगा। जिस आवेदक को जो तारीख मिलेगी उस दिन कार्यालय पहुंचकर प्रक्रिया करनी होगी।

Created On :   2 March 2024 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story