वर्धा: आमिर खान चखेंगे वर्धा की स्ट्राबेरी का स्वाद, 11 एकड़ में हो रहा उत्पादन

आमिर खान चखेंगे वर्धा की स्ट्राबेरी का स्वाद, 11 एकड़ में हो रहा उत्पादन
  • मुख्यमंत्री भी चख चुके हैं स्ट्राबेरी का स्वाद
  • आमिर खान जल्द ही यहां कि स्ट्राबेरी का स्वाद चखने वाले हैं

डिजिटल डेस्क, वर्धा. पानी फाउंडेशन के सत्यमेव जयते फार्मर कप पुरस्कर्ता फिल्म कलाकार आमिर खान जल्द ही यहां कि स्ट्राबेरी का स्वाद चखने वाले हैं। अमिर खान विदर्भ की स्ट्राबेरी उत्पादक भारती महेश पाटील के हिंगणघाट तहसील के कात्री गांव में स्थित स्ट्राबेरी की खेती का 27 व 28 मार्च को जायजा लेंगे। इसके पूर्व स्ट्राबेरी उत्पादक भारती पाटील के स्ट्राबेरी की खेती को जिलाधिकारी राहुल कर्डिले, पानी फाउंडेशन के डाॅ.अविनाश पोल ने मुलाकात की थी। उस समय जिलाधिकारी कर्डिले ने जिले में स्ट्राबेरी की बड़े प्रमाण में बुआई करने का निर्णय लिया था। इसके साथ ही उन्होंने भारती पाटील को पुणे के एक कार्यक्रम का टिकट दिया था।

जिसके चलते हाल ही में भारती पाटील अपने ससुर शंकर पाटील के साथ पानी फाउंडेशन के एक कार्यक्रम के लिए पुणे में गई थी। वहां उनकी मुलाकात फिल्म कलाकार आमिर खान के साथ हुई। जिसमें उन्होंने अमिर खान को स्ट्राबेरी फसल की जानकारी दी। विदर्भ के इतने गर्म वातावरण में यह फल लेने से आमिर खान ने आश्चर्य व्यक्त किया। हमारी सफलता देखकर जिले में अन्य किसान इस फसल की बुआई कर रहे हैं। फिलहाल 11 एकड़ क्षेत्र में स्ट्राबेरी का उत्पादन होने की जानकारी दी। जिस पर आमिर खान ने उनकी प्रशंसा की। साथ ही वर्धा दौरे में मैं स्ट्राबेरी की खेती देखने आऊंगा, ऐसा आश्वासन देने की जानकारी पाटील ने दी। इसके तहत यह कार्यक्रम 27 मार्च को अपेक्षित है, ऐसा उन्होंने बताया।

मुख्यमंत्री भी चख चुके हैं "स्ट्राबेरी' का स्वाद

स्ट्राबेरी फसल काे ठंडा वातावरण चाहिए। जिस कारण इतने गर्म वातावरण में यह फसल न लेने की सलाह कई लोगों ने पाटील परिवार को दी थी। परंतु उन्होंने उचित ध्यान रखकर फसल ली। इस वर्ष 5 एकड़ में 50-60 लाख रुपए का उत्पादन होने का अनुमान है। उनके स्ट्राबेरी का स्वाद इससे पूर्व वरिष्ठ नेता शरद पवार, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भी चखा है। अब पाटील परिवार आमिर खान के संभाव्य भेंट की तैयारी में जुटा है।


Created On :   13 March 2024 12:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story