वर्धा: मोदी ने विकसित भारत के लिए मांगे वोट, विपक्ष पर साधा निशाना, बोले आपातकाल वालों की मानसिकता बदली नहीं

मोदी ने विकसित भारत के लिए मांगे वोट, विपक्ष पर साधा निशाना, बोले आपातकाल वालों की मानसिकता बदली नहीं
  • संविधान को कैद कर आपातकाल लगाने वालों की मानसिकता बदली नहीं है
  • वर्धा लोकसभा सीट से रामदास तडस और अमरावती से उम्मीदवार नवनीत राणा के लिए वोट मांगे
  • साल 2024 का यह चुनाव विकसित भारत के लक्ष्य पर होना है

डिजिटल डेस्क, वर्धा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के युवराज नतीजों के बाद देश में आग लगने की धमकी दे रहे हैं। संविधान को कैद कर आपातकाल लगाने वाली इनकी मानसिकता अभी बदली नहीं है। मोदी ने वर्धा लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार रामदास तडस और अमरावती से उम्मीदवार नवनीत राणा के लिए वोट मांगते हुए राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज और गाड़गे महाराज जैसे महापुरुषों को याद कर भाषण शुरु किया। मोदी ने कहा कि इस धरती पर सभी पुण्यात्माओं को प्रणाम करने का अवसर मिला। आज चैत्र एकादशी की यात्रा है, भगवान विठ्‌ठल के चरणों में प्रणाम करता हूं, मोदी ने कहा कि साल 2024 का यह चुनाव विकसित भारत के लक्ष्य पर होना है।


पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि साल 2014 से पहले यह धारणा बन गई थी कि देश में कुछ अच्छा नहीं हो सकता। चारों तरफ निराशा थी, गरीब को लगता था कि आने वाली कितनी पीढ़ी बदल जाए, पर ही बदहाली रहेगी, किसान निराश थे, महिलाओं को लगता था कि उनकी तकलीफें कोई नहीं समझेगा, मोदी ने कहा कि जिसे किसी ने नहीं पूछा, उसे गरीब के इस बेटे ने पूजा है। मोदी नेे सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया है। हर गांव में बिजली पहुंचाई गई है, देश के 11 करोड़ लोगों को पानी का कनेक्शन दिया गया। दस वर्षों में 4 करोड़ गरीब परिवारों को पीएम आवास मिला। 50 करोड़ से ज्यादा लोग बैकों से जुड़कर अर्थव्यवस्था का हिस्सा बने हैं।

आत्मविश्वास से जुड़ा देश मोदी की गारंटी देख रहा है। गारंटी देना कोई आसाम काम नहीं होता, यह संकल्प होता है। मोदी ने कहा मेरे लिए गारंटी तीन अक्षरों का खेल नहीं है, मेरा पल-पल देश के नाम है। भाजपा ने बीजेपी के घोषणा पत्र का जिक्र करते कहा कि अगले पांच सालों में गरीबों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाए जाएंगे, हर घर तक पाइप से पानी पहुंचेगा। देश के कोने कोने में वंदे भारत जैसी आधुनिक ट्रेनें चलेंगी। चंद्रयान के बाद अब देश गगनयान भी देखेगा। मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र का एक-एक वोट विकास को देना होगा। मतदान का पुराना रिकार्ड तोड़ना होगा, मोदी ने लोगों से अपील की कि वे अपनी पूरी शक्ति बीजेपी को जिताने में लगा दें। महाराष्ट्र में घर-घर जाकर मेरा प्रणाम पहुंचाएं, परिवार के सभी लोग मुंझे आशिर्वाद देंगे।

Created On :   19 April 2024 1:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story