तैैयारी: वर्धा लोकसभा सीट के लिए दूसरे चरण में 26 अप्रैल को चुनाव, प्रशासन ने मांगी 148 एसटी बसें

वर्धा लोकसभा सीट के लिए दूसरे चरण में 26 अप्रैल को चुनाव, प्रशासन ने मांगी 148 एसटी बसें
  • 173 निजी वाहनों का किया जा रहा उपयोग
  • तैयारियों को लेकर चुनाव विभाग अलर्ट
  • बसों के फिटनेस की जांच पूर्ण

डिजिटल डेस्क, वर्धा। वर्धा लोकसभा सीट के लिए दूसरे चरण में 26 अप्रैल को होनेवाले मतदान के लिए जिला प्रशासन ने भी कमर कस ली है। चुनावी कार्य के लिए वाहनों की आवश्यकता होने से एसटी महामंडल से 148 बसें मांगी गई हैं। इधर विविध चुनावी कामों के लिए अब तक 173 निजी वाहनों का अधिग्रहण किया गया है।

वर्धा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में जिले की चार व अमरावती जिले की दो विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं। 26 अप्रैल को वर्धा लोस सीट के लिए मतदान होगा। इसके लिए आवश्यक तैयारी जिला प्रशासन कर रहा है।

वर्धा लोकसभा क्षेत्र के 6 विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत 1997 मतदान केन्द्र हैं। इन विधानसभा क्षेत्र में स्ट्रांग रूम से ईवीएम मशीनें केंद्र तक पहुंचाने तथा सभी चुनाव कर्मियों के परिवहन के लिए वाहनों की आवश्यकता होती है। मतदान के एक दिन पूर्व चुनाव विभाग को एसटी बसों की जरूरत पड़ती है। इसलिए प्रशासन ने राज्य परिवहन महामंडल से 148 बसों की मांग की है। बसों के फिटनेस की जांच पूर्ण होने की जानकारी है।

दूसरी ओर विभिन्न कामों के लिए ट्रान्सपोर्ट, नॉन ट्रान्सपोर्ट वाहनों की भी आवश्यकता होती है। विभिन्न दलों का गठन किया गया है। उनके परिवहन के लिए वाहनों की आवश्यकता होने से अब तक चुनाव विभाग की मांग के तहत उपप्रादेशिक परिवहन विभाग से 173 निजी वाहनों की बुकिंग हो गई है। वर्धा डिपो से 34, आर्वी डिपो से 33, हिंगणघाट डिपो से 34, पुलगांव डिपो से 47 कुल 147 बस तथा वर्धा से 25, देवली से 25, आर्वी से 62 व हिंगणघाट से 60 ऐसे कुल 173 निजी वाहन चुनाव काम में इस्तेमाल किए जाएंगे।

Created On :   20 April 2024 1:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story