भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट: यशस्वी जायसवाल के बाद जसप्रीत बुमराह का कहर, दूसरे दिन भारतीय टीम ने बनाई 171 रनों की बढ़त

यशस्वी जायसवाल के बाद जसप्रीत बुमराह का कहर, दूसरे दिन भारतीय टीम ने बनाई 171 रनों की बढ़त
  • पहली पारी में भारतीय टीम ने बनाए 396 रन
  • पहली पारी में इंग्लैंड टीम ने बनाए 253 रन
  • दूसरे दिन तक 171 रनों से आगे भारतीय टीम

डिजिटल डेस्क, विशाखापट्टन। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मुकाबले के दूसरे दिन की शुरुआत में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और दिन के अंत में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मेहमान टीम पर कहर बनकर टूटे। जहां यशस्वी जायसवाल के धमाकेदार दोहरे शतक की बदौलत भारतीय टीम ने पहली पारी में 396 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। जबकि जसप्रीत बुमराह की धारदार गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की पहली पारी महज 253 रनों पर सिमट गई। दूसरे दिन की समाप्ति पर रोहित शर्मा (13 रन) और यशस्वी जायसवाल (15 रन) की नाबाद हैं। भारतीय टीम ने दिन खत्म होने तक इंग्लैंड पर 171 रनों की बढ़त बना ली है।

यशस्वी जायसवाल ने लगाया दोहरा शतक

मुकाबले के पहले दिन धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए डेढ़ सौ का आंकड़ा पार करके वाले युवा ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने दूसरे दिन भी कमाल का खेल दिखाया। दिन की शुरुआत में ही यशस्वी ने अपनी पहला दोहरा शतक लगाकर 209 रनों की धमाकेदार पारी खेली। हालांकि, टॉप ऑर्डर और मीडिल ऑर्डर की तरह भारतीय टीम का लोअर ऑर्डर भी फेल साबित हुए। इसकी वजह से यशस्वी जायसवाल की मेराथन पारी के बावजूद भारतीय टीम की पहली पारी 396 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से शोएब बशीर और रेहान अहमद की युवा स्पिन गेंदबाजों की जोड़ी के साथ अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।

जसप्रीत बुमराह ने लगाया विकटों का सिक्सर

भारतीय टीम की पहली पारी के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को जैक क्रॉली और बेन डकेट की ओपनिंग जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। लेकिन कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने एक के बाद एक बेन डकेट (21 रन), ओली पोप (23 रन), जो रूट (5 रन) और जॉनी बेयरस्टो (25 रन) को पवेलियन भेजकर इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। जबकि जैक क्रॉली (76 रन) भी अच्छी पारी के बाद अक्षर पटेल की फिरकी में फंस गए। टॉप ऑर्डर के फेल होने के बाद कप्तान बेन स्टोक्स ने लोअर ऑर्डर बल्लेबाजों के साथ मिलकर इंग्लैंड के स्कोर को ढाई सौ रनों के करीब पहुंचाया। लेकिन बुमराह ने एक बार फिर से एक के बाद एक बेन स्टोक्स (47 रन), टॉम हार्टली (21 रन) और जेम्स एंडरसन (6 रन) को पवेलियन भेजकर इंग्लैंड की पारी समेट दी। इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 253 रनों पर ढेर हो गई। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक छह विकेट हासिल किए।

Created On :   3 Feb 2024 11:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story