भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट: पहला दिन रहा यशस्वी जायसवाल के नाम, दिन खत्म होने तक भारतीय टीम ने गंवाए छह विकेट

पहला दिन रहा यशस्वी जायसवाल के नाम, दिन खत्म होने तक भारतीय टीम ने गंवाए छह विकेट
  • विशाखापट्टनम टेस्ट का पहला दिन हुआ खत्म
  • पहला दिन रहा यशस्वी जायसवाल के नाम
  • भारतीय टीम ने छह विकेट पर बनाए 336 रन

डिजिटल डेस्क, विशाखापट्टनम। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज से खेला जा रहा है। विशाखापट्टनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में हो रहे इस मुकाबले का पहला यशस्वी जायसवाल की बदौलत भारतीय टीम के नाम रहा। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने दिन खत्म होने तक 93 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 336 रन बना दिए। इस दौरान यशस्वी जायसवाल को छोड़कर सभी भारतीय बल्लेबाज फेल साबित हुए। दिन खत्म होने तक यशस्वी जायसवाल 179 रन और आर अश्विन 5 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं।

टॉप ऑर्डर सेट होने के बाद लौटा पवेलियन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के कप्तान रोहित शर्मा सेट होने के बाद महज 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जबकि लंच के अंत में शुभमन गिल भी अपनी पारी को बड़ी नहीं कर सके और 34 रन के निजी स्कोर पर चलते हैं। हालांकि, इसके बाद यशस्वी जायसवाल और श्रेयस अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी करके भारतीय टीम की पारी संभली। लेकिन श्रेयस अय्यर भी सेट होने के बाद 27 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद एक बार फिर से यशस्वी ने अपना डेब्यू मैच खेल रहे रजत पाटीदार के साथ अच्छी साझेदारी निभाई। लेकिन पाटीदार भी दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से 32 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

यशस्वी जायसवाल ने की पूरे दिन बल्लेबाजी

टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के अच्छी शुरुआत के बाद पवेलियन लौटने के बावजूद यशस्वी जायसवाल ने एक छोर को संभाले रखा। रजत पाटीदार के बाद जायसवाल ने पहले अक्षर पटेल (27 रन) और फिर केएस भरत (17 रन) के साथ भी छोटी-छोटी साझेदारियां निभाई। लेकिन दिन के अंत तक यह दोनों बल्लेबाज भी पवेलिनयन लौट गए। लेकिन जायसवाल ने पूरे दिन बल्लेबाजी करते हुए 257 गेंदों में 17 चौके और 5 छक्कों की मदद से 179 रनों की नाबाद पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से रेहान अहमद और शोएब बशीर की युवा स्पिन जोड़ी ने दो-दो भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि पिछले मैच के हीरो टॉम हार्टली और अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन को एक-एक विकेट मिला।

Created On :   2 Feb 2024 11:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story