भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: विशाखापट्टन के मैदान पर खेला जाएगा दूसरा टेस्ट, जानिए दोनों टीमों को हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

विशाखापट्टन के मैदान पर खेला जाएगा दूसरा टेस्ट, जानिए दोनों टीमों को हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • कल से वाइजैग के मैदान पर खेला जाएगा दूसरा टेस्ट
  • दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम ने घोषित की प्लेइंग-11
  • यहां जानिए भारतीय टीम की पॉसिबल प्लेइंग-11

डिजिटल डेस्क, विशाखापट्टनम। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कल से खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच का यह मुकाबला विशाखापट्टनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में होगा। इंग्लैंड की टीम सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर बढ़ बना चुकी है। इसलिए विशाखापट्टनम में होने वाले इस दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की नजर अपनी बढ़त को दोगुनी करने पर होगी। जबकि मेजबान भारतीय टीम सीरीज में वापसी करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

जीत के इरादे से उतरेंगी दोनों टीमें

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला यह दूसरा मुकाबला बेहद ही अहम रहने वाला है। विशाखापट्टनम के मैदान पर होने वाला यह मुकाबला सीरीज का नतीजा तय करने में अहम भूमिका निभा सकता है। जहां इंग्लैंड की टीम अगर अपनी बढ़त को दोगुनी करने में कामयाब हो जाती है तो वह 12 साल बाद भारत में टेस्ट सीरीज जीतने के करीब पहुंच जाएगी। जबकि मेन इन ब्लू की नजर पिछली हार को भुलाकर इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में वापसी करने पर होगी। इसलिए इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

भारत पर भारी पड़ी है इंग्लिश टीम

क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में भारत और इंग्लैंड की रायवलरी दशकों पुरानी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 132 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। इस दौरान इंग्लैंड की टीम ने 51 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है। जबकि भारतीय टीम को केवल 31 टेस्ट मैचों में ही जीत मिली है। हालांकि, भारतीय सरजमीं पर यह आंकड़े उल्टे हैं क्योंकि भारत में खेले गए 65 में से 22 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। जबकि इंग्लैंड को केवल 15 टेस्ट मैचों में जीत मिली है।

दूसरे टेस्ट में टीमों की प्लेइंग-11

इंग्लैंड की प्लेइंग-11: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर) , रेहान अहमद, टॉम हार्टली, जेम्स एंडरसन और शोएब बशीर।

भारत की पॉसिबल प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सरफराज खान-रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज-वॉशिंग्टन सुंदर, जसप्रीत बुमराह।

Created On :   1 Feb 2024 2:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story