भारत बनाम इंग्लैंड: विशाखापट्टनम के मैदान पर यशस्वी जायसवाल का धमाका, इस मामले में बने तीसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज

विशाखापट्टनम के मैदान पर यशस्वी जायसवाल का धमाका, इस मामले में बने तीसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज
  • यशस्वी जायसवाल ने लगाया पहला दोहरा शतक
  • दोहरा शतक लगाने वाले बने तीसरे युवा बल्लेबाज
  • यशस्वी से आगे विनोद कांबली और सनी गावस्कर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मुकाबले के दूसरे दिन युवा ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला दोहरा शतक ठोक दिया। जायसवाल ने पहले दिन की अपनी धमाकेदार पारी को जारी रखते हुए दूसरे दिन की शुरुआत में शोएब बशीर की लगातार दो गेंदों पर एक छ्क्का और एक चौका लगाकर महज 277 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया। इस दोहरे शतक के साथ यशस्वी जायसवाल एक खास क्लब में शामिल हो गए हैं।

यशस्वी जायसवाल ने खेली धमाकेदार पारी

यशस्वी जायसवाल ने अपनी इस पारी में अकेले ही इंग्लिश गेंदबाजों को रिमांड पर लेते हुए एक यादगार पारी खेली। यशस्वी ने अपनी इस पारी में 290 गेंदों में 209 रन बनाए। इस दौरान जायसवाल के बल्ले से 19 शानदार चौके और 7 गगनचुंबी छक्के निकले। इसके साथ ही यशस्वी भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। जायसवाल ने महज 22 साल और 37 दिन की उम्र में दोहरा शतक लगाया। इस मामले में यशस्वी से आगे केवल विनोद कांबली और दिग्गज सुनील गावस्कर हैं।

दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा कांबली

भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड विनोद कांबली के नाम दर्ज है। उन्होंने साल 1993 में इंग्लैंड के खिलाफ महज 21 साल और 35 दिन की उम्र में दोहरा शतक लगाया था। जबकि इसके बीस दिन बाद कांबली ने जिम्बाब्वे एक बार फिर से महज 21 साल और 55 दिन की उम्र में अपना दूसरा दोहरा शतक लगाया दिया था। इस मामले में दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 21 साल और 283 दिन की उम्र में वेस्ट इंडीज के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था।

Created On :   3 Feb 2024 5:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story