क्रिकेट: अमेजन प्राइम वीडियो ने हासिल किए आईसीसी मीडिया अधिकार

अमेजन प्राइम वीडियो ने हासिल किए आईसीसी मीडिया अधिकार
  • अमेजन के प्राइम वीडियो ने ऑस्ट्रेलिया में पुरुषों और महिलाओं दोनों के वैश्विक क्रिकेट टूर्नामेंट के प्रसारण के लिए चार साल का मीडिया अधिकार हासिल कर लिया है
  • इस सौदे में 2024 से 2027 तक 448 लाइव गेम्स के लिए ऑस्ट्रेलिया में स्ट्रीमिंग अधिकार शामिल हैं

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को घोषणा की कि अमेजन के प्राइम वीडियो ने ऑस्ट्रेलिया में पुरुषों और महिलाओं दोनों के वैश्विक क्रिकेट टूर्नामेंट के प्रसारण के लिए चार साल का मीडिया अधिकार हासिल कर लिया है।

अब तक, फॉक्सटेल और कायो के पास ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी आयोजनों के अधिकार थे। जिसमें विश्व कप भी शामिल था, जबकि नाइन नेटवर्क ने ऑस्ट्रेलिया के मैचों और कुछ अन्य खेलों की स्क्रीनिंग की थी। लेकिन, इस नई डील के तहत ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टूर्नामेंट के फ्री-टू-एयर मैच नहीं होंगे।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा "हम ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी क्रिकेट अधिकारों के लिए प्राइम वीडियो के साथ नई चार साल की साझेदारी में प्रवेश करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। हाल ही में संपन्न विश्व कप ने दुनिया भर में और विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी आयोजनों के प्रति रुचि और जुनून को उजागर किया है। जहां क्रिकेट प्रशंसकों ने अपनी पुरुष और महिला टीमों की हालिया सफलता का आनंद लिया है।

हम ऑस्ट्रेलिया में अधिक प्रशंसकों को विश्व स्तरीय क्रिकेट का एक अभिनव कवरेज प्रदान करने के लिए प्राइम वीडियो ऑस्ट्रेलिया के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।" साझेदारी में प्राइम वीडियो ऑस्ट्रेलिया विशेष रूप से पुरुषों और महिलाओं के सभी मैचों को स्ट्रीम करेगा। जिसमें पुरुष और महिला क्रिकेट विश्व कप, टी20 विश्व कप, चैंपियंस ट्रॉफी, अंडर19 और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल शामिल हैं।

इस सौदे में 2024 से 2027 तक 448 लाइव गेम्स के लिए ऑस्ट्रेलिया में स्ट्रीमिंग अधिकार शामिल हैं। नई साझेदारी जो जनवरी 2024 में दक्षिण अफ्रीका में पुरुषों के अंडर-19 विश्व कप से शुरू होगी और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट प्रशंसकों को हर टूर्नामेंट के सभी मैचों का लाइव कवरेज प्रदान करेगी।

सभी क्रिकेट प्रारूपों में विशिष्ट आईसीसी प्रतियोगिता, प्राइम सदस्यता के लिए बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उपलब्ध होगी। "प्राइम वीडियो ने दर्शकों के लिए नई फिल्में, लाइव स्पोर्ट्स और उनके पसंदीदा टीवी शो खोजने के लिए एक नया मंच दिया है। हम हमेशा अपने ग्राहकों को अधिक मूल्य प्रदान करने के तरीकों की तलाश में रहते हैं और लाइव स्पोर्ट्स लगातार उनके शीर्ष अनुरोधों में से एक है।"

हम अपने ग्राहकों को उनकी प्राइम सदस्यता में शामिल क्रिकेट विश्व कप के लाइव प्रसारण की पेशकश करने में सक्षम होने के लिए उत्साहित हैं! प्राइम वीडियो ने यह भी कहा कि "द टेस्ट" डॉक्यूमेंट्री जो ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम की यात्रा को कवर करती है। उसका तीसरा सीज़न होगा जिसमें ऑस्ट्रेलिया की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल जीत और इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड में पुरुषों की एशेज को बरकरार रखना शामिल है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Dec 2023 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story