बीसीसीआई का बड़ा फैसला, एशिया कप के लिए अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला जाएंगे पाकिस्तान! पीसीबी ने भेजा था न्योता

बीसीसीआई का बड़ा फैसला, एशिया कप के लिए अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला जाएंगे पाकिस्तान! पीसीबी ने भेजा था न्योता
  • एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाएंगे बीसीसीआई अधिकारी
  • बीसीसीआई ने पीसीबी के फैसले को किया मंजूर
  • 30 अगस्त से शुरू होगा टूर्नामेंट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला पाकिस्तान का दौरा करेंगे। दोनों बीसीसीआई के प्रतिनिधी के तौर पर पाकिस्तान जाएंगे। बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को एशिया कप के लिए न्योता भेजा था, जिसे बीसीसीआई ने स्वीकार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला एशिया कप के दौरान 4 सितंबर को लाहौर में होने वाले मैच में शामिल होंगे। दोनों बाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान जाएंगे। हालांकि बीसीसीआई की तरफ से इसकी आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है। भारत की तरफ से पाकिस्तान के इस न्योते को स्वीकार करने को दोनों देशों के क्रिकेट संबंधों में सुधार के तौर पर देखा जा रहा है। पाकिस्तान में साल 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होने जा रहा है, ऐसे में बीसीसीआई की इस पहल के बाद माना जा रहा है कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट भाग लेने पाकिस्तान जा सकती है।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच कटुता भरे रिश्तों का असर क्रिकेट पर भी पड़ा है। जहां साल 2006 के बाद भारतीय टीम ने अभी तक पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। वहीं साल 2012 से पाकिस्तान टीम ने भी भारत का दौरा नहीं किया है। दोनों टीमें केवल आईसीसी टूर्नामेंट्स में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलती हैं। मगर अब बीसीसीआई अधिकारियों का पाकिस्तान जाना यह संकेत दे रहा है कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध जल्द ही सुधर सकते हैं। अगर सब कुछ सही रहा तो निकट भविष्य में भारत और पाकिस्तान के बीच दोबारा द्विपक्षीय सीरीज भी देखने को मिल सकती है।

पाकिस्तान और श्रीलंका में होंगे मैच

बता दें कि इस बार एशिया कप पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना था, लेकिन भारत ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर अपनी टीम को पाकिस्तान में भेजने से मना कर दिया। भारत के इस फैसले का पाकिस्तान ने काफी विरोध किया था। लंबे समय तक चले इस विवाद के बाद पाकिस्तान के साथ श्रीलंका में भी टूर्नामेंट का आयोजन करवाने का फैसला लिया गया था। शेड्यूल के मुताबिक एशिया कप के 5 मैच पाकिस्तान में और 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। भारतीय टीम टूर्नामेंट के अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में खेलेगी। टूर्नामेंट का फाइनल मैच भी श्रीलंका में ही खेला जाएगा।

Created On :   25 Aug 2023 5:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story