वनडे वर्ल्ड कप 2023: दिल्ली के मैदान पर श्रीलंका के सामने बांग्लादेश की चुनौती, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

दिल्ली के मैदान पर श्रीलंका के सामने बांग्लादेश की चुनौती, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • टूर्नामेंट से बने रहना चाहेगी श्रीलंका की टीम
  • टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है बांग्लादेश की टीम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 38वां मुकाबला आज श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों का यह मुकाबला नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। इस मेगा इवेंट में बांग्लादेश और श्रीलंका का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजन रहा है। जहां एक ओर श्रीलंकाई टीम को अपने सात में से केवल दो मैचों में जीत मिली है। वहीं दूसरी ओर बांग्लादेशी टीम को भी अपने सात में से केवल एक मैच जीत सकी है। दोनों टीमों का यह मुकाबला दोपहर दो बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों का प्रदर्शन निराशाजनक

क्रिकेट के इस महाकुंभ में श्रीलंका और बांग्लादेश दोनों ही टीमों का प्रदर्शन लगभग एक जैसा रहा है। जहां बांग्लादेशी टीम की अपने सात में से छह मैचों में हार झेलनी पड़ी है और उसे केवल अफगानिस्तान के खिलाफ एक जीत मिली है। वहीं श्रीलंकाई टीम को भी अपने सात में से पांच मैचों में हार झेलनी पड़ी। जबकि टीम ने नीदरलैंड्स और इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल की है। इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम अपनी तीसरी जीत हासिल कर सेमीफाइनल के रेस में खुद को बरकरार रखना चाहेगी। जबकि टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी बांग्लादेश की टीम अपने सम्मान के लिए मैदान पर उतरेगी।

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

श्रीलंका और बांग्लादेश की राइवलरी भी दशकों पुरानी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 53 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान श्रीलंकाई टीम ने एकतरफा अंदाज में बढ़त बनाते हुए 42 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि बांग्लादेश को केवल 9 मैचों में जीत मिली है। इस दौरान दो मुकाबले बेनतीजे रहे हैं। इसके अलावा अगर वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमों के बीच दोनों टीमें चार बार एक-दूसरे के खिलाफ खेली हैं। इस दौरान श्रीलंका ने तीन मुकाबलों में बाजी मारी है। वहीं एक मुकाबला रद्द रहा है।

पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

दोनो टीमों का यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैदान हमेशा से बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग साबित होता है। क्योंकि यहां कि पिच बिल्कुल सपाट और बाउंड्री छोटी है। जिसकी वजह से हर मैच हाई-स्कोरिंग होते हैं। इसके अलावा यहां के मौसम की बात करें तो आज के दिन काफी गर्मी रहने वाली है और बिल्कुल भी बारिश की संभावना नहीं हैं।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल परेरा/दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, एंजेलो मैथ्यूज, दुनिथ वेल्लालागे/धनंजय डी सिल्वा, महीश तीक्षाणा, कसुन रजिथा, दुष्मंता चमीरा, दिलशान मदुशंका।

बांग्लादेश: लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, तौहीद हृदय, मेहदी हसन/नासुम अहमद, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम।

Created On :   6 Nov 2023 6:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story