भारतीय क्रिकेट: सफराज खान और ध्रुव जुरेल को बीसीसीआई का तोहफा, भारतीय टीम के सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट में हुए शामिल

सफराज खान और ध्रुव जुरेल को बीसीसीआई का तोहफा, भारतीय टीम के सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट में हुए शामिल
  • सफराज और जुरेल को बीसीसीआई का तोहफा
  • भारतीय टीम के सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट में हुए शामिल
  • दोनों खिलाड़ी 'सी' ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट का बने हिस्सा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस महीने की शुरुआत में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म हुई। भारतीय टीम ने इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया। इसी सीरीज के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि कि बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों के सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट का एलान किया था। जहां कई नए खिलाड़ियों को सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिला था। इस बीच इंग्लैंड के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करने वाली युवा खिलाड़ी सरफराज खान और ध्रुव जुरेल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर थे। लेकिन अब बीसीसीआई ने दोनों युवा खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट में शामिल कर लिया है।

सरफराज-जुलेर को मिला कॉन्ट्रैक्ट

दरअसल, बीसीसीआई की ओर से सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा के वक्त तक सरफराज और ध्रुव दोनों खिलाड़ियों ने भारत के लिए केवल दो-दो टेस्ट मैच खेले थे। जबकि कॉन्ट्रैक्ट के लिए एलिजिबल होने के लिए एक कैलेंडर ईयर में कम से कम तीन टेस्ट, 8 वनडे या फिर 10 टी-20 मैच खेलना अनिवार्य है। अब सीरीज के आखिरी मुकाबले में सरफाराज और जुलेर दोनों ही खिलाड़ियों ने भारत के लिए अपना तीसरा टेस्ट मैच खेल लिया है। इसलिए सोमवार को हुई सीसीआई की अपेक्स काउंसिल की मीटिंग में दोनों को सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का हिस्सा बनाने का फैसला लिया गया है।

'सी' ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट का बने हिस्सा

गौरतबल है कि सरफराज खान और ध्रुव जुरेल दोनों ही खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। जहां दोनों खिलाड़ियों ने अपने पहले ही मैच से दमदार प्रदर्शन दिखाकर भारतीय टीम की एक के बाद एक जीत में अहम भूमिका निभाई। दोनों ही खिलाड़ी इस सीरीज में लगातार तीन मुकाबले खेलकर कॉन्ट्रैक्ट के लिए एलिजिबल हो गए। इसकी वजह से बीसीसीआई ने सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा बनाया है। दोनों ही खिलाड़ी फिलहाल 'सी' ग्रेड के कॉन्ट्रेक्ट का हिस्सा बने हैं। जहां उन्हें हर साल बीसीसीआई की ओर से एक करोड़ रुपए मिलेंगे।

Created On :   19 March 2024 5:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story