बिग बैश लीग 2024: ब्रिस्बेन हीट ने दूसरी बार जीता बीबीएल का खिताब, फाइनल मुकाबले में तीन बार की चैम्पियन सिडनी सिक्सर्स को दी मात

ब्रिस्बेन हीट ने दूसरी बार जीता बीबीएल का खिताब, फाइनल मुकाबले में तीन बार की चैम्पियन सिडनी सिक्सर्स को दी मात
  • ब्रिस्बेन हीट ने दूसरी बार जीता बीबीएल का खिताब
  • फाइनल मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स को दी मात
  • तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन रहे जीत के हीरो

डिजिटल डेस्क, सिडनी। बिग बैश लीग 2023-24 सीजन के खिताब पर ब्रिस्बेन हीट की टीम ने कब्जा जमा लिया है। सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ खेले गए खिताबी मुकाबले में ब्रिस्बेन हीट की टीम ने 54 रनों से एकतरफा जीत दर्ज की। इसके साथ ही टीम ने दूसरी बार बीबीएल का खिताब अपने नाम किया। जबकि तीन बार की बीबीएल विजेता टीम सिडनी सिक्सर्स को फाइनल मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। ब्रिस्बेन हीट की इस खिताबी जीत में तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में महज 26 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। स्पेंसर जॉनसन को उनके धमाकेदार प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया।

जोश ब्राउन और मैट रेनशॉ की जोड़ी का जलवा

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ब्रिस्बेन हीट की शुरुआत बेहद ही खराब रही क्योंकि पारी के पहले ही ओवर में ओपनिंग बल्लेबाज जिमी पियर्सन महज 4 रन बनाकर चलते बने। लेकिन जोश ब्राउन और कप्तान नाथन मैकस्वीनी की जोड़ी ने टीम की पारी संभालते हुए महज 11 ओवरों में 85 रनों की साझेदारी निभाई। जिसके बाद सिक्सर्स के गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए एक के बाद एक पहले कप्तान मैकस्वीनी (33 रन) और फिर जोश ब्राउन (53 रन) को पवेलियन भेजा। लेकिन इस दोहरे झटके के बावजूद मैट रेनशॉ (40 रन) और मैक्स ब्रायंट (29 रन) की जोड़ी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए ब्रिस्बेन हीट को निर्धारित 20 ओवरों में 166 रनों के अच्छे टोटल तक पहुंचाया। सिक्सर्स की ओर से सीन एबट ने चार ओवरों में महज 32 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

बुरी तरह फेल हुई सिडनी सिक्सर्स की बल्लेबाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी तीन बार की बीबीएल चैम्पियन सिडनी सिक्सर्स की बल्लेबाजी बुरी तरह से फेल साबित हुई। पारी के पहले ही ओवर में ओपनिंग बल्लेबाज डैनियल ह्यूज महज एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि, जैक एडवर्ड्स (16 रन) और जोश फिलिपी (23 रन) की जोड़ी ने टीम की पारी को संभाला। लेकिन स्पेंसर जॉनसन ने एक के बाद एक दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर सिक्सर्स को दोहरा झटका दिया। इस दोहरे झटके के बाद कप्तान मोसेज हेनरीकेज (25 रन) ने कुछ समय तक टीम की पारी संभाली। लेकिन उनके पवेलियन लौटने के बाद सिक्सर्स का कोई भी बल्लेबाज मैदान पर नहीं टिक सका। इसकी वजह से सिडनी सिक्सर्स की टीम 17.3 ओवरों में महज 112 रनों पर ढेर हो गई। स्पेंसर जॉनसन के अलावा जेवियर बार्टलेट और मिशेल स्वेपसन ने दो-दो विकेट हासिल किए।

Created On :   24 Jan 2024 2:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story