न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया: कप्तान मिचेल मार्श और टिम डेविड का चला बल्ला, हाई-स्कोरिंग मुकाबले में आखिरी गेंद पर जीती ऑस्ट्रेलिया

कप्तान मिचेल मार्श और टिम डेविड का चला बल्ला, हाई-स्कोरिंग मुकाबले में आखिरी गेंद पर जीती ऑस्ट्रेलिया
  • ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दी छह विकटों से मात
  • कप्तान मिचेल मार्श ने खेली 72 रनों की नाबाद पारी
  • टिम डेविड ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर जिताया

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला गया। वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में खेले गए इस हाई-स्कोरिंग मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड को 6 विकटों से मात दी। मुकाबले की आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया की इस धमाकेदार जीत में कप्तान मिचेल मार्श (नाबाद 72 रन) और टिम डेविड (नाबाद 31 रन) ने अहम भूमिका निभाई। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

कॉनवे और रचिन का चला बल्ला

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। फिन एलन (32 रन) ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए टीम के स्कोर को पचास रनों के पार पहुंचाया। जिसके बाद डेविन कॉनवे (63 रन) और रचिन रवींद्र (68 रन) की जोड़ी ने 113 रनों की धमाकेदार साझेदारी निभाकर न्यूजीलैंड के स्कोर को दो सौ रनों के करीब पहुंचाया। जबकि अंतिम ओवरों में ग्लेन फिलिप्स (नाबाद 19 रन) और मार्क चैपमैन (नाबाद 18 रन) की छोटी लेकिन तूफानी पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 215 रनों का विशालकाय टोटल खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान मार्श, कमिंस और स्टार्क ने एक-एक विकेट हासिल किए।

आखिरी गेंद पर जीती ऑस्ट्रेलिया

विशालकाय लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी जबरदस्त शुरुआत की। ट्रैविस हेड (24 रन) और डेविड वॉर्नर (32 रन) ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों के अंदर टीम के स्कोर को पचास रनों के पार पहुंचाया। लेकिन दोनों ओपनिंग बल्लेबाज अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी में तब्दील नहीं कर पाए। जिसके बाद ग्लेन मैक्सवेल (25 रन) और जोश इंग्लिस (20 रन) ने भी मीडिल ओवर्स में छोटी-छोटी पारियां खेलकर पवेलियन लौट गए। लेकिन कप्तान मिचेल मार्श (नाबाद 72 रन) ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए एक छोर को संभाले रखा। जबकि अंतिम ओवरों में टिम डेविड (नाबाद 31 रन) ने कप्तान के साथ मिलकर मुकाबले की आखिरी गेंद पर अपनी टीम को जीत दिलाई।

Created On :   21 Feb 2024 10:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story