बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी दिखाया दम, दिल्ली को 77 रनों से हराकर प्लेऑफ में पहुंची सुपर किंग्स

बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी दिखाया दम, दिल्ली को 77 रनों से हराकर प्लेऑफ में पहुंची सुपर किंग्स
  • सुपर किंग्स की ओर से कॉनवे ने 86 रन और ऋतुराज ने 79 रनों की पारी खेली
  • दीपक चाहर ने महज 22 रन देकर तीन विकेट हासिल किए
  • महीश तीक्षणा ने अंतिम ओवर में बिना कोई रन दिए दो बल्लेबाजों को आउट किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 67वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले सुपर किंग्स की टीम ने दिल्ली को उनके होम ग्राउंड पर एकतरफा अंदाज में 77 रनों से बड़ी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही चेन्नई की टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया। टीम की इस धमाकेदार जीत में ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की ओपनिंग जोड़ी ने अहम भूमिका निभाई।

ऋतुराज और कॉनवे ने खेली तूफानी पारियां

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सुपर किंग्स की टीम को ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की इनफॉर्म ओपनिंग जोड़ी ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए 52 रन जोड़ लिए। पावरप्ले खत्म होने के बावजूद दोनों बल्लेबाजों ने अपनी ताबड़तोड़ साझेदारी जारी रखते हुए 88 गेंदों में 141 रनों की बड़ी साझेदारी निभाई। ऋतुराज गायकवाड़ 50 गेंदों में 79 रनों की शानदार पारी खेल आउट हुए। लेकिन कॉनवे और शिवम दुबे की जोड़ी ने मोमेंटम जारी रखते हुए महज 23 गेंदों में 54 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को दो सौ रनों के करीब पहुंचाया। दुबे 9 गेंदों में 22 रन और कॉनवे 52 गेंदों में 87 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। जिसके बाद अंतिम दो ओवरों में थाला धोनी और जडेजा ने महज 11 गेंदों में 28 रन जोड़कर सुपर किंग्स को निर्धारित 20 ओवरों में 223 रनों के विशालकाय टोटल तक पहुंचाया।

बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी दिलाई दम

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। इम्पैक्ट प्लेयर पृथ्वी शॉ महज 5 रन बनाकर चलते बने। इस बड़े झटके के बाद कप्तान वॉर्नर और फिलिप सॉल्ट ने कुछ अच्छे शॉर्ट्स लगाए। लेकिन पावरप्ले के अंत में दीपक चाहर ने एक के बाद के सॉल्ट और रूसो को आउट कर दिल्ली को दोहरा झटका दिया। जिसके बाद मीडिल ओवर्स में भी चेन्नई के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए यश धुल, अक्षर पटेल और अमन खान को आउट किया। जहां एक-एक कर सभी बल्लेबाज पवेलियन लौट रहे थे, वहीं दूसरी ओर टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर ने महज 58 गेंदों में 86 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन टीम का कोई भी बल्लेबाज अपने कप्तान का साथ नहीं दे सका और अंत में दिल्ली की टीम 9 विकेट गवांकर 146 रन ही बना सकी। चेन्नई की ओर से दीपक चाहर ने महज 22 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

अकेले लड़ते रहे कप्तान डेविड वॉर्नर

7:15 PM- पारी के आखिरी ओवर में महीश तीक्षणा ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए बिना कोई रन दिए दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया और टीम को 77 रनों से जीत दिलाई।

7:10 PM- अपने आखिरी ओवर में पथिराना ने विपक्षी कप्तान डेविड वॉर्नर को ऋतुराज के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। वॉर्नर ने अकेले लड़ते हुए 58 गेंदों में 86 रनों की शानदार पारी खेली।

6:55 PM- पारी के 17वें ओवर में मथीषा पथिराना ने स्लोवर बॉल फेंककर अमन खान को मोईन अली के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। अमन खान ने 9 गेंदों में 7 रन बनाए।

6:40 PM- पावरप्ले में दो विकेट चटकाने वाले दीपक चाहर ने अपने आखिरी ओवर में अक्षर पटेल को भी आउट कर अपना तीसरा विकेट हासिल किया। अक्षर 8 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए।

6:35 PM- पारी के 13वें ओवर में अक्षर और वॉर्नर ने रवींद्र जडेजा पर हल्ला बोलते हुए तीन छक्के और एक चौके की मदद से ओवर में कुल 23 रन लूट लिए। इस दौरान वॉर्नर ने दो छक्के और एक चौका जबकि अक्षर ने एक छक्का लगाया।

6:25 PM- पारी के 11वें ओवर में रवींद्र जडेजा ने यश धुल को अपनी फिरकी में फंसाते हुए देशपांडे के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। धुल 15 गेंदों में महज 13 रन बनाकर आउट हुए।

6:20 PM- पारी के दसवें ओवर में कप्तान डेविड वॉर्नर ने एक शानदार चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। वॉर्नर ने महज 32 गेंदों में इस सीजन में छठवीं फिफ्टी लगाई।

6:00 PM- पारी के पांचवें ओवर में दीपक चाहर ने दिल्ली को दोहरा झटका देते हुए एक के बाद एक फिलिप सॉल्ट और राइली रूसो को पवेलियन का रास्ता दिखाया। सॉल्ट 6 गेंदों में 3 रन, जबकि रूसो बिना खाता खोले आउट हुए।

5:40 PM- पारी के दूसरे ओवर में तुषार देशपांडे ने इम्पैक्ट प्लेयर पृथ्वी शॉ को अंबाती रायडू के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। पृथ्वी 7 गेंदों में महज 5 रन बनाकर आउट हए।

सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने दिखाया दम

5:15 PM- पारी के आखिरी ओवर में जडेजा ने दो चौके लगाए, लेकिन साकरिया ने थाला धोनी के सामने शानदार गेंदबाजी की और उन्हें बड़ा शॉर्ट नहीं लगाने दिया। अंतिम में सुपर किंग्स की टीम ने 223 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। जडेजा 7 गेंदों में 20 रन और धोनी 4 गेंदों में 5 रन बनाकर नाबाद लौटे।

5:05 PM- पारी के 19वें ओवर में डेवोन कॉनवे भी बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में बाउंड्री लाइन पर कैच आउट हो गए। कॉनवे एक बार फिर से अपने पहले आईपीएल शतक से चूक गए और 52 गेंदों में 87 रनों की पारी खेल आउट हुए।

5:00 PM- पारी के 18वें ओवर में शिवम दुबे ने दो छक्के लगाए, लेकिन खलील ने वापसी करते हुए उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। दुबे ने एक बार फिर से छोटी लेकिन तूफानी पारी खेलते हुए महज 9 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 22 रन बनाए।

4:45 PM- पारी के 15वें ओवर में चेतन साकरिया ने सुपर किंग्स को पहला झटका देते हुए ऋतुराज गायकवाड़ को बाउंसर पर रूसो के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। ऋतुराज ने महज 50 गेंदों में 79 रनों की पारी खेली।

4:40 PM- पारी के 14वें ओवर में डेवोन कॉनवे ने एक शानदार छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। कॉनवे ने महज 33 गेंदों में अपनी फिफ्टी लगाई।

4:25 PM- पारी के 12वें ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ ने कुलदीप यादव को तीन गेंदों मे तीन छक्के लगाए और कॉनवे के साथ शतकीय साझेदारी कर सुपर किंग्स के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया।

4:15 PM- पारी के दसवें ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ ने दो शानदार छक्के लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। ऋतुराज ने इस आईपीएल में दस पारियों के बाद अर्धशतक लगाया।

4:00 PM- ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की ओपनिंग जोड़ी ने एक बार फिर से सुपर किंग्स को तूफानी शुरुआत दिलाई और पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए 52 रन जोड़ लिए।

3:40 PM- पारी के दूसरे ओवर में डेवोन कॉनवे ने ललित यादव को सीधे बल्ले से इस आईपीएल का 1000वांं छक्का लगाया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स- डेविड वार्नर (कप्तान), फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), राइली रूसो, यश धुल, अमन हकीम खान, अक्षर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, चेतन सकारिया, खलील अहमद, एनरिक नॉर्किया।

चेन्नई सुपर किंग्स- ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश तीक्षणा।

Created On :   20 May 2023 9:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story