चेपॉक के मैदान पर सुपर किंग्स के सामने दिल्ली की चुनौती, मुकाबला जीतकर प्लेऑफ की दावेदारी मजबूत करना चाहेगी माही की सेना, जानें दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

चेपॉक के मैदान पर सुपर किंग्स के सामने दिल्ली की चुनौती, मुकाबला जीतकर प्लेऑफ की दावेदारी मजबूत करना चाहेगी माही की सेना, जानें दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
दोनों टीमें पहली बार इस सीजन में एक-दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 55वां मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें पहली बार इस सीजन में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने वाली हैं। दोनों टीमों के लिए यह आईपीएल सीजन जमीन और आसमान की तरह रहा है। जहां सुपर किंग्स की टीम 13 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। वहीं दिल्ली की टीम महज चार जीत के साथ सबसे आखिरी स्थान पर मौजूद है।

प्लेऑफ की दावेदारी मजबूत करना चाहेगी चेन्नई

आईपीएल के इस नए सीजन में चेन्नई की टीम 11 मैचों में से 6 में जीत हासिल की है, जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा। इसके साथ ही सुपर किंग्स की टीम के पास कुल 13 अंक हैं और अपने होम ग्राउंड चेपॉक स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में सुपर किंग्स जीत हासिल कर प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी और अधिक मजबूत करना चाहेगी। वहीं दूसरी ओर नए कप्तान डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली दिल्ली की टीम को अब तक 10 मैचों में केवल चार जीत मिली। हालांकि टीम अभी भी क्वालिफिकेशन की रेस में बनी हुई है। लेकिन उन्हें अपने सभी मैचों में जीत हासिल करने के बावजूद दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा।

कैपिटल्स पर भारी पड़ी है सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के हेड टु हेड रिकॉर्ड पर नजर डाले तो यहां सुपर किंग्स की टीम कैपिटल्स पर भारी पड़ी है। दोनों टीमों के बीच अब तक 27 मुकाबले खेले गए है, इस दौरान चेन्नई ने 17 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि दिल्ली महज 10 मुकाबले ही जीत सकी है।

चेपॉक पर होगा धमाकेदार मुकाबला

चेन्नई सुपर किंग्स का गढ़ चेपॉक क्रिकेट स्टेडियम की पिच हमेशा से गेंदबाजों के लिए मददगार रही है। लेकिन इस नए सीजन में यहां की पिच गेंदबाजों के साथ-साथ बल्लेबाजों के लिए भी मददगार साबित हुई है। यहां इस सीजन में खेले गए सभी मुकाबले हाई-स्कोरिंग हुए हैं, जबकि गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है। इसलिए एक बार फिर से इस मैदान पर दर्शकों को गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बीच कांटे की टक्कर देखने मिल सकती है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महीश तीक्षणा, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे और दीपक चाहर।

इम्पैक्ट प्लेयर्स- अंबाती रायडू, आकाश सिंह, राजवर्धन हंगरगेकर, शेख रशीद और मिचेल सैंटनर।

दिल्ली कैपिटल्स- डेविड वॉर्नर (कप्तान), फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, मनीष पांडे, सरफराज खान, रिपल पटेल, अमन खान, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्किया, ईशांत शर्मा और कुलदीप यादव।

इम्पैक्ट प्लेयर्स- मुकेश कुमार, ललित यादव, प्रियम गर्ग, राइली रुसो और पृथ्वी शॉ।

Created On :   10 May 2023 10:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story