भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: करारी हार के बावजूद ब्रैंडन मैकुलम को टीम पर भरोसा, सीरीज में जारी रहेगी इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति

करारी हार के बावजूद ब्रैंडन मैकुलम को टीम पर भरोसा, सीरीज में जारी रहेगी इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति
  • इंग्लिश कोच मैकुलम को टीम पर भरोसा
  • सीरीज में जारी रहेगी बैजबॉल रणनीति
  • कप्तान स्टोक्स ने भी दिया था ऐसा ही बयान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट के मैदान पर खेला गया था। जहां मुकाबले के चौथे दिन ही भारतीय टीम ने मेहमान टीम इंग्लैंड को 434 रनों की करारी हार थमाई। यह पिछले 90 सालों में इंग्लैंड टीम की सबसे बड़ी हार है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली।

बढ़त के बाद पिछड़ी इंग्लैंड

इससे पहले भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम के मैदान पर भी इंग्लिश टीम को मात दी थी। जबकि सीरीज का पहला मुकाबला जितने वाली इंग्लैंड की टीम सीरीज में पिछड़ गई है। हालांकि, एक के बाद एक लगातार दो मुकाबलों में करारी हार के बावजूद इंग्लैंड टीम के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम ने अपनी टीम के साथ-साथ अपने बैजबॉल अंदाज में खेलने के तरीके पर पूरा भरोसा है। इसको लेकर उन्होंने बड़ा बयान दिया है।

हेड कोच ने दिया बड़ा बयान

ब्रेंडन मैकुलम ने कहा, "हम पासा पलटेंगे और भारत को फिर से दबाव में लाने की कोशिश करेंगे। लोग अपनी राय रखने के लिए स्वतंत्र हैं। लेकिन हम अपनी रणनीति पर कायम रहेंगे। हमें कुछ अवसरों पर असफलताओं से भी रूबरू होना पड़ेगा। जाहिर तौर पर इस बार यह काम नहीं कर सका। लेकिन आप ऐसा केवल एक माहौल प्रदान करके ही कर सकते हैं। जहां लोग सुरक्षित महसूस करें और महसूस करें कि वे दुनिया से मुकाबला कर सकते हैं।"

कप्तान ने भी दिया था बयान

गौरतलब है कि इससे पहले इंग्लिश टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने भी अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर एक कॉन्फिडेंट बयान दिया था। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था, "व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि जीत या हार दिमाग में होती है। मैंने सुनिश्चित किया कि हर तरह की इमोशन, निराशा अब सिर्फ ड्रेसिंग रूम में ही रहेगी और यह यहीं तक सीमित रहे। हमारे दो और मैच बचे हैं और कप्तान के तौर पर मैं बस यही सोच रहा हूं कि इस सीरीज को 3-2 से जीतें।"

बैजबॉल रहेगा बरकरार

इसके अलावा बेन स्टोक्स ने अपनी टीम के बल्लेबाजों पर भरोसा जताया था। उन्होंने कहा था, "हमारा बल्लेबाजी लाइन अप इंटरनेशनल लेवल के खिलाड़ियों से भरा है। हम उन्हें कंडिशन्स के अनुसार खेलने की आजादी देते हैं। आप अंतर देख सकते हैं। पिछले दो मैच में भारत ने काफी रन जुटाए। वे इसी तरह से खेलना चाहते हैं। हम भी कभी कभार ऐसा कर पाए। लेकिन ज्यादा लंबे समय तक बरकरार नहीं रख सके जबकि हम ऐसा करना चाहते थे।"

Created On :   20 Feb 2024 6:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story